वैशाली, जेएनएन। बिहार के वैशाली में शुक्रवार को एनडीए के लिए चुनाव प्रचार करने आए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज जनता की रैली होती है, पहले तो तेल पिलावन लाठी की रैली होती थी। उन्होंने कहा कि भूरा बाल काटो, भूरा बाल साफ करो का नारा देने  वालों के वारिस आज किस मुंह से बिहार में राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस की सरकार देश के अलग-अलग राज्यों के साथ विकास में भेदभाव करती थी। 2014 के बाद नरेंद्र मोदी की सरकार ने कहा कि जब तक सभी राज्यों का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास संभव नहीं है। 2014 के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास का चक्का तेजी से चलने लगा। 

15 साल के शासन में कोई दाग नहीं

महागठबंधन को निशाने पर लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के 15 साल के शासन में कोई दाग नहीं लगा। कम से कम नीतीश सरकार ने चारा तो नहीं खाया। हमारी सरकार जात-पात एवं हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करती है। एनडीए सरकार समाज के हर तबके को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है। आज मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत को सम्मान के साथ लोग देखते हैं। सेना का मनोबल ऊंचा हुआ है। हम किसी दूसरे देश की एक इंच जमीन न लेंगे और न ही अपनी जमीन पर कब्जा करने देंगे। 

भारतीय सेना ने कई करिश्माई कार्य किए

रक्षा मंत्री ने वैशाली जिले के राघोपुर की जुड़ावनपुर करारी पंचायत के गणेश चौक पर चुनावी सभा को संबोधित किया। कहा कि भारतीय सेना ने कई करिश्माई कार्य किए हैं। हम सत्ता हासिल करने के लिए भारत की आन-बान एवं शान से समझौता नहीं कर सकते। पूर्ववर्ती सरकार में केंद्र से किसी योजना के लिए एक रुपया आता था तो धरातल पर 16 पैसा ही पहुंचता था। लेकिन आज नरेंद्र मोदी की सरकार डायरेक्ट बेनिफिट योजना के तहत प्रत्येक किसान के खाते में सालाना छह हजार रुपये दे रही है। उज्ज्वला योजना के तहत हर घर गैस कनेक्शन एवं गरीबों को इलाज के लिए पांच लाख रुपये की बीमा राशि दे रही है। 

राजनाथ ने कहा कि 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस