पटना, स्‍टेट ब्यूरो। इस वर्ष प्रदेश में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस (Congress) का सोशल मीडिया व आइटी सेल (Social Media and IT Cell) अपनी रणनीति बनाने में जुट गया है। कांग्रेस का यह महत्वपूर्ण विंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) के जरिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) की घेराबंदी करेगा और उसकी 'फूट डालो-राज करो' की नीति का भंडाफोड़ करेगा। इसकी घोषणा बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में सोशल मीडिया और आइटी सेल के प्रशिक्षण शिविर व कार्यशाला के दौरान की गई।

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर करें कांग्रेस का प्रचार

प्रशिक्षण शिविर में बिहार कांग्रेस के प्रभारी सचिव अजय कपूर ने कहा कि आज इंटरनेट का दौर है। आज सभी युवाओं के हाथों में स्मार्ट फोन (Smartphone) हैं। सोशल मीडिया बड़ा प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करें और इसके जरिए कांग्रेस की नीतियों का प्रचार-प्रसार करें साथ ही बीजेपी किस प्रकार से देश को बांटने की साजिश कर रही है इसका भंडाफोड़ भी करें।

उपलब्धियों व नीतियों का प्रचार करेगी कांग्रेस

आइटी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहन गुप्ता ने कहा कि बीजेपी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने लोक लुभावने और झूठे वायदों का जोर-शोर से प्रचार करती है, पर अब देश की जनता इनकी हकीकत जान चुकी है। उन्होंने कहा कांग्रेस अपनी उपलब्धियों और नीतियों का सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में प्रचार करेगी। साथ ही डबल इंजन की बिहार सरकार का भंडाफोड़ भी करेगी।

विधानसभा चुनाव को ले आइटी सेल तैयार

आइटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष ई. संजीव सिंह ने कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर आइटी सेल (IT Cell) पूरी तरह से तैयार है। कांग्रेस सभी 243 सीटों पर सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा की नीतियों पर प्रहार करेगी।

दिल्ली, पुणे व हैदराबाद से आए थे प्रशिक्षक

कांग्रेस की सोशल मीडिया और आइटी सेल के प्रशिक्षण शिविर व कार्यशाला में दिल्ली, पुणे, हैदराबाद के प्रशिक्षकों के साथ ही सभी जिलों के आइटी सेल के करीब पांच सौ पदाधिकारी मौजूद रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस