Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: लालू के करीब आए बाहुबली अनंत सिंह, कहा- RJD से लड़ेंगे चुनाव, तेजस्‍वी अगले CM

Bihar Assembly Election बाहुबली अनंत सिंह कभी लालू यादव को नापसंद थे लेकिन अब उन्‍होंने आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कही है। अनंत ने तेजस्‍वी को अगला सीएम भी कहा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 07:41 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 10:17 PM (IST)
Bihar Assembly Election: लालू के करीब आए बाहुबली अनंत सिंह, कहा- RJD से लड़ेंगे चुनाव, तेजस्‍वी अगले CM

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election: बिहार विधानसभा चुनाव में राजनीति फिर करवट बदलती दिख रही है। एक जमाने में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की आंखों की किरकिरी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के करीबी रहे बिहार के मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) ने आरजेडी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है। पटना में जेल से सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए विधायक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है। विधायक के फैसले की जानकारी क्षेत्र में उनके करीबी कार्तिक सिंह उर्फ मास्टर साहब ने भी समर्थकों को दी।

loksabha election banner

विदित हो कि अनंत सिंह फिलहाल घर से एके-47 व हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के मामले में पटना के बेउर जेल में बंद हैं। इस मामले में उनकी जमानत याचिका पटना हाईकोर्ट से खारिज हो चुकी है। इसी मामले की सुनवाई के दौरान गुरुवार को अनंत सिंह की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी थी।

कोर्ट में हुई पेशी, नहीं हो सकी सुनवाई

अनंत सिंह ने कहा कि उन्‍हें परेशान करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस और वकीलों की टीम लगाई है। कोरोना के संक्रमण के दौरान किसी भी कैदी की फिजिकल पेशी पर रोक है, लेकिन उनकी पेशी कराई जा रही है। हालांकि, वकील हत्याकांड के विरोध में वकीलों के न्यायिक कार्य से अलग रहने के कारण अनंत सिंह के मामले की सुनवाई नहीं हुई। न्यायाधीश ने सुनवाई के लिए अगली तिथि 17 सितंबर निर्धारित किया है।

तेजस्‍वी को बताया अगला मुख्‍यमंत्री

इस दौरान अनंत सिंह ने कहा कि वे लालू प्रसाद यादव के साथ हैं। उन्‍होंने कहा कि बिहार के अगले मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बनेंगे। अजंम सिंह ने कहा कि वे आरजेडी के टिकट पर मोकामा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

एके 47 बरामदगी मामले में जेल में बंद

अनंत सिंह बिहार के बाहुबली विधायक माने जाते हें। बीते साल पटना जिले के बाढ़ स्थित लदमा के  उनके पैतृक आवास पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने एके-47 राइफल व हैंड ग्रेनेड सहित कई अन्य अवैध हथियार आदि बरामद किए थे। पुलिस ने उनके खिलाफ यूएपीए एक्ट के तहत भी एफआइआर दर्ज किया था। इसके बाद अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था।

कभी नीतीश के करीबी रहे, अब लालू के साथ

कभी अनंत सिंह को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता था। वे जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक भी रहे थे। लेकिन बाढ़ में एक युवक की हत्‍या के मामले में उन्‍हें जेल जाना पड़ा। तब लालू प्रसाद यादव ने उनपर कानूनी कार्रवाई का दबाव बनाया था। बदले सत्‍ता समीकरण में जेडीयू ने उन्‍हें टिकट नहीं दिया, तो वे निर्दलीय ही मैदान में कूद पड़े और विधायक बन गए। अब एक बार फिर राजनीति के समीकरण बदले हैं और अनंत सिंह ने लालू के समर्थन में बयान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.