Move to Jagran APP

बिहार में उप चुनाव के नतीजों से पहले तेजस्‍वी यादव का डबल गेम, जानें किस साजिश का सता रहा डर

Bihar Assembly By Election Results Bihar Politics बिहार विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के लिए तैयार तेजस्‍वी यादव डबल गेम में जुट गए हैं। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद का मुख्‍य चेहरा बन चुके तेजस्‍वी ने दो तरह के दावे किए हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 07:27 AM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 07:27 AM (IST)
बिहार में उप चुनाव के नतीजों से पहले तेजस्‍वी यादव का डबल गेम, जानें किस साजिश का सता रहा डर
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार विधानसभा के लिए 2020 के चुनाव नतीजों से सबक लेकर तैयार तेजस्‍वी यादव उप चुनाव के नतीजों से पहले डबल गेम में जुट गए हैं। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद का मुख्‍य चेहरा बन चुके तेजस्‍वी दोनों ही स्थितियों के लिए भूमिका बनाने में जुटे हैं। एक तरफ उनका दावा है कि उनकी पार्टी तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान दोनों सीटों पर चुनाव बड़े अंतर से जीतने जा रही है, दूसरी तरफ मतगणना से कुछ घंटे पहले उन्‍होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि राजद प्रत्याशियों को हराने की साजिश की जा रही है। दरभंगा रवाना होने से पहले सोमवार को तेजस्वी ने कहा कि कुछ बेईमान अधिकारियों और मंत्रियों के सहारे ऐसी साजिश रची जा रही है। इसे राजद कामयाब नहीं होने देगा।

loksabha election banner

वायरल वीडियो को लेकर सरकार को घेरा

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार के पास कहने के लिए कुछ नहीं बचा है। प्रशासन को स्पष्ट करना चाहिए कि मतदान के दिन चुनाव वाले क्षेत्रों से जो वीडियो वायरल हुए हैं, उनमें कौन लोग हैं। जदयू ने चुनाव जीतने के लिए धन और बल लगा दिया है। फिर भी उन्हें जीत नसीब नहीं होगी। तेजस्वी ने कहा कि वोटों की गिनती पर हमारी पैनी नजर है। हम किसी को मौका देने वाले नहीं हैं।

जदयू ने भी उठाए थे सवाल

एक तरफ, तेजस्‍वी कुछ अधिकारियों पर सरकार के पक्ष में काम करने का आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी तरफ जदयू ने एक अधिकारी का नाम लेते हुए आडियो शेयर किया था और दावा किया था कि यह अधिकारी लालू और तेजस्‍वी का नाम लेकर मतदाताओं को डरा रहा है। जदयू की ओर से वायरल आडियो में अधिकारी एक पीडीएस डीलर को तेजस्‍वी की सरकार बनने पर कार्रवाई के लिए डरा रहा था।

विधानसभा चुनाव के बाद आयोग पर उठाए थे सवाल

2020 के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद तेजस्‍वी यादव और उनकी पार्टी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए थे। उनकी पार्टी ने कहा था कि चुनाव अधिकारियों की मिलीभगत के कारण कई सीटों पर उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। यह आरोप उनकी पार्टी लगातार दोहराती रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.