Move to Jagran APP

लालू यादव से जुड़ी बड़ी खबर: बिहार में कांग्रेस के खिलाफ करेंगे चुनाव प्रचार, जानिए कब आ रहे बिहार

Bihar Assembly By-Election आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़ी यह बड़ी खबर है। लंबे समय बाद वे 20 अक्‍टूबर को बिहार आ रहे हैं। वे 25 अक्‍टूबर को कुशेश्‍वरस्‍थान तथा 27 अक्‍टूबर को तारापुर में आरजेडी प्रत्‍याशियों के लिए चुनावी सभाएं करेंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 02:03 PM (IST)
लालू यादव से जुड़ी बड़ी खबर: बिहार में कांग्रेस के खिलाफ करेंगे चुनाव प्रचार, जानिए कब आ रहे बिहार
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Lalu Prasad Yadav News राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) से जुड़ी यह बड़ी खबर (Big News about Lalu Yadav) है। उनके 20 अक्‍टूबर को पटना आने की बात पहले से चर्चा में है। हालांकि, यह डाक्‍टरों की राय पर निर्भर करेगा। नई खबर यह है कि वे अगर वे बिहार आए तो 25 व 27 अक्‍टूबर को बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By-Election) की कुशेश्‍वरस्‍थान व तारापुर की सीटों के लिए प्रचार करेंगे। इसके साथ एक बात यह भी साफ हो गई है कि आरजेडी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर है। वह कुशेश्‍वरस्‍थान सीट देने की कांग्रेस (Congress) की मांग मानने के मूड में नहीं दिख रहा है। अगर ऐसा होता है तो लालू का कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार तय माना जा रहा है। कांग्रेस का महागठबंधन (Mahagathbandhan) से अलग होता है या नहीं, इसपर भी नजरें टिकी हैं।

loksabha election banner

पटना पहुंचकर सुलझाएंगे बेटे का भी बवाल

चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजा पाए लालू प्रसाद यादव लंबे वक्‍त तक रांची के होटवार जेल (Hotwar Jail) में रहे। इस दौरान वे बीमारी के कारण इलाज के लिए रांची के रिम्‍स (अस्‍पताल) व नई दिल्‍ली के एम्‍स (अस्‍पताल) में रहे। चारा घोटाला के सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद फिलहाल वे नई दिल्‍ली में राज्‍यसभा सदस्‍य बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के सरकारी आवास पर हैं। इस दौरान बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने उन्‍हें बंधक बना लिए जाने का आरोप लगाया। खास बात यह है कि लालू इसके पहले तेज प्रताप यादव की शादी के दौरान हीं पटना आए थे और अब, जब वे फिर पटना आ रहे हैं, आरजेडी में तेज प्रताप का बवाल चरम पर है। माना जा रहा है कि पटना पहुंचकर वे बेटे का बवाल भी सुलझाएंगे।

जल्‍दी हीं बिहार आ रहे हैं आरजेडी सुप्रीमो

आरजेडी के प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र ने बताया कि लालू प्रसाद यादव जल्‍दी हीं बिहार आ रहे हैं। हालांकि, वे यह भी कहते हैं कि यह उनकी बीमारी व डाक्‍टरों की राय पर निर्भर करेगा। सूत्र बताते हैं कि वे 20 अक्‍टूबर को पटना आ सकते हैं। अगर वे बिहार पहुूंचे तो 25 अक्‍टूबर को कुशेश्‍वरस्‍थान तथा 27 अक्‍टूबर को तारापुर की विधानसभा सीटों के लिए आरजेडी प्रत्‍याशियों का चुनाव प्रचार करेंगे।

कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे लालू

विदित हो कि 30 अक्‍टूबर को कुशेश्‍वरस्‍थान व तारापुर में विधानसभा उपचुनाव है। इसके लिए आरजेडी ने अपने प्रत्‍याशी उतार दिए हैं, जिसे लेकर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्‍त चरण दास ने स्‍पष्‍ट कहा है कि कुशेश्‍वरस्‍थान कांग्रेस की परंपरागत सीट है, जहां से आरजेडी को अपना प्रत्‍याशी वापस लेना ही होगा। जबकि, आरेजडी का कहना है कि वह अपना प्रत्‍याशी नहीं हटाने जा रहा है। इस मामले में महागठबंधन पर टूट का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में कुशेश्‍वरस्‍थान व तारापुर में लालू कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे, यह तय है। अब देखना यह है कि तब तक कांग्रेस महागठबंधन में रहती है या उससे अलग होकर चुनाव लड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.