Move to Jagran APP

बिहारः पटना में छात्र ने दो लड़कियों को मकान के चौथे फ्लोर से नीचे फेंका, एक की मौत

पटना में हास्टल की छत से दो लड़कियों को एक छात्र ने नीचे फेंक दिया। घटना में एक छात्रा की मौत हो गई है। एक का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आटो में आग लगाकर जमकर हंगामा किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Feb 2022 06:55 PM (IST)Updated: Fri, 04 Feb 2022 09:58 AM (IST)
बिहारः पटना में छात्र ने दो लड़कियों को मकान के चौथे फ्लोर से नीचे फेंका, एक की मौत
पटना के इसी मकान से नीचे लड़कियों को फेंका गया।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: बहादुरपुर थाना क्षेत्र के संदलपुर के शिवशक्ति नगर स्थित मुन्ना प्रसाद के मकान में रहने वाले किराएदार संतरा के थोक कारोबारी नंद लाल की दोनों बेटियों को एक सिरफिरे युवक ने चार मंजिला मकान की छत से गुरुवार की शाम नीचे फेंक दिया। इसमें छोटी पुत्री 12 वर्षीया शालू की मौके पर ही मौत हो गई। बड़ी पुत्री 14 वर्षीया सोनाली को लोग गंभीर हालत में इलाज के लिए पीएमसीएच ले गए। इससे आक्रोशित लोगों ने चाकू लेकर भाग रहे आरोपित विवेक कुमार विभाकर को पकड़ पीटने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को भीड़ के कब्जे से छुड़ाया।

loksabha election banner

घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव किया। पत्थरबाजी में थानाध्यक्ष सनोबर खान, दारोगा सूर्यकांत कुमार, बाडी गार्ड रवि, पुलिसकर्मी रामावतार व दो अन्य पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। आरोपित विवेक को पुलिस ने बहादुरपुर थाना में रखा। उसे हवाले करने की मांग कर रहे लोगों ने थाना के बाहर जाम कर दो आटो में आग लगा दिया। एसडीओ मुकेश रंजन व डीएसपी अमित शरण ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। दारोगा वीणा कुमारी ने बताया कि छत से गिरते ही शालू की मौत हो गयी। सोनाली का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। उसकी कमर की हड्डी टूट गयी है।

घटना के बाद आक्रोशितों ने आटो में लगाई आग। 

दरभंगा का विवेक करता है प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

दरभंगा निवासी विवेक कुमार विभाकर ने पुलिस को बताया कि वह 2012 से ही बहादुरपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। पूछताछ में कभी वह नंद लाल के मकान में रहकर तैयारी करने की बात कर रहा था। उसने पुलिस को बताया कि किसी के कहने पर उसने दोनों किशोरियों को चौथी मंजिल से फेंका है। आरोपित के पिता जनार्दन कुमार वित्त विभाग में अंकेक्षक हैं। 

छत पर कपड़ा फैलाने गई थीं दोनों बहनें

स्वजनों ने बताया कि दोनों बहनें छत पर कपड़ा फैलाने गई थीं। इसी दौरान सिरफिरा विवेक चाकू लेकर छत पर पहुंचा और बारी-बारी से दोनों बहनों को छत से नीचे फेंक दिया। वार्ड 47 के पार्षद सतीश कुमार ने बताया कि नंदलाल गुप्ता उत्तर प्रदेश के देवरिया किशनपुर के रहने वाले हैं। लगभग 20 वर्षों से बाजार समिति मंडी में फल का कारोबार कर रहे हैं।

भीड़ में मची भगदड

शाम लगभग 7:30 बजे एसडीओ व डीएसपी नागरिकों को समझा रहे थे। इसी दौरान जल रहे आटो का शीशा फूट गया। शीशा फूटते ही नागरिक भागने लगे। पुलिस ने सड़क पर लोगों द्वारा लगाए गए बांस को हटाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई वाहन वालों को अस्पताल ले चलने का अनुरोध किया गया तो वह तड़पती दोनों किशोरियों का मोबाइल से वीडियो बनाने में जुटे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.