Move to Jagran APP

Patna Crime: पटना में बालू खनन के विवाद में दो हजार से अधिक राउंड हुई फायरिंग, एक की मौत चार लापता

Big Breaking राजधानी पटना के बिहटा में अवैध बालू खनन के विवाद में दो गुटों के बीच जमकर बंदूकें गरजी हैं। दोनों तरफ से दो हजार से ज्याद राउंड गोलियां चली हैं। इस घटना में एक की मौत और लापता बताए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Vyas ChandraPublished: Thu, 29 Sep 2022 01:15 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 01:42 PM (IST)
घटनास्‍थल पर पहुंची कई थाने की पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, बिहटा/पटना । बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद दियारा इलाके में अवैध खनन और वर्चस्व को लेकर बुधवार रात दो गुटों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। आपसी मुठभेड़ में भोजपुर जिले के चांदी रामपुर के अभय सिंह के बेटे विमलेश सिंह उर्फ विक्की की मौत हो गई। उसका शव आरा के कोईलवर थाने की पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं, छह घंटे की मुठभेड़ में विमलेश समेत पांच लोगों की मौत और नौ लोगों को गोली लगने की सूचना आई थी। हालांकि, अब तक केवल एक ही शव बरामद हुआ है।

loksabha election banner

इधर, वारदात के बाद पटना और भोजपुर जिलों की पुलिस ने संयुक्त रूप से दियारा इलाके में सर्च आपरेशन चलाया। वहां से विभिन्न हथियारों के पांच सौ से अधिक खोखे और कारतूस के डिब्बे बरामद हुए। दो दर्जन से अधिक स्थानों पर खून के धब्बे मिले, जो इसकी पुष्टि करते हैं कि घायलों और मरने वालों की संख्या ज्यादा है। पुलिस के भय से घटना में शामिल छिप-छिपाकर इलाज करा रहे हैं। मरने वालों में मनेर के गौरयास्थान निवासी शत्रुघ्न राय, उसके साले, जमालपुर निवासी राहुल राय और बिहटा के सिकंदरपुर निवासी मुकेश सिंह के नाम बताए जा रहे हैं। फिलहाल, सभी लापता हैं। 

दो हजार से अधिक राउंड हुई फायरिंग

ग्रामीणों की मानें तो बुधवार रात करीब 11 बजे फायरिंग शुरू हुई, जो गुरुवार सुबह चार बजे तक चली। इस दौरान इलाके लोग घरों में दुबके रहे। सुबह विमलेश के स्वजनों को हत्या की खबर मिली। वे छिपते-छिपाते वहां पहुंचे और टापू पर पड़े शव लेकर भाग निकले। विमलेश के स्वजनों की मानें तो जब वे टापू पर पहुंचे तो वहां भगदड़ की स्थिति थी। दोपहर 12 बजे के बाद पुलिस सक्रिय हुई, तब भोजपुर पुलिस ने उनसे संपर्क साधा। व्यापुर निवासी नाव का मालिक लालदेव राय, बिंहिया के बिनगांव निवासी दो मजदूरों के घायल होने की भी सूचना है।

सूचना के बाद भी नहीं पंहुची पुलिस

विमलेश के स्वजनों  का आरोप है कि हत्या की सूचना के बाद भोजपुर एसपी, दानापुर के एएसपी समेत बिहटा थानाध्यक्ष को मोबाइल पर सूचना दी गई, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। अमनाबाद के लोगों ने बिहटा थाने के निजी चालक पर बालू माफिया से मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनकी मानें तो दोहरे हत्याकांड समेत कई मामलों में वांछित श्रीनिवास राय उर्फ श्री राय और शत्रुघ्न राय गुटों के बीच वर्चस्व को लेकर फायरिंग हुई थी। श्रीनिवास ने अमनाबाद टापू पर डेरा डाल रखा है। ये बात बिहटा थाने को भी पता है, लेकिन छापेमारी से पहले निजी चालक उसे खबर कर देता है। श्रीनिवास के साथ रहने वाले सारण जिले का गोपाल हाल में जेल से छूटा है। उसे निजी चालक के साथ कई बार बिहटा थाने में लोगों ने देखा है। उनका कहना है कि यदि वरीय अधिकारी थाने में लगे सीसी कैमरों के फुटेज की जांच करें तो बालू माफिया और स्थानीय पुलिस के बीच साठ-गांठ की पोल खुल जाएगी। 

पटना के एसएसपी  डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि अमनाबाद दियारा इलाके में फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया था। वहां से पटना पुलिस को एक भी शव नहीं मिला। भोजपुर पुलिस ने एक शव बरामद किया है। मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों और नाविकों ने किसी की मौत की बात नहीं कही है। अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। सर्च आपरेशन जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.