पटना, राज्य ब्यूरो। पटना मेट्रो का निर्माण दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन कराएगा। 15 दिनों में पटना मेट्रो के लिए प्रबंध निदेशक की नियुक्ति कर ली जाएगी। मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटना मेट्रो रेल परियोजना का प्रस्तुतिकरण देते हुए नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पटना मेट्रो का काम जल्द से जल्द शुरू कराया जाए। 

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव ने मुख्यमंत्री को पटना मेट्रो परियोजना में अब तक हुई प्रगति का ब्योरा दिया। उन्होंने बताया की परियोजना के लिए राज्य और केंद्र सरकार को 20-20 प्रतिशत हिस्सा देना है। शेष राशि बाजार से कर्ज के रूप में ली जाएगी।

इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें निर्देश दिए कि उन्हें कर्ज के संबंध में जायका से संपर्क करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने इसी क्रम में नगर विकास के प्रधान सचिव से कहा कि प्रस्तावित मेट्रो कॉरिडोर के लिए जमीन अधिग्रहण की दिशा में भी समुचित कार्यवाही यथाशीघ्र सुनिश्चित की जाए।

बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, मुख्य सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त सुभाष शर्मा के साथ ही पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार के साथ ही वित्त सचिव एस सिद्धार्थ, मनीष कुमार वर्मा, अनुपम कुमार समेत दूसरे पदाधिकारी मौजूद रहे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप