Move to Jagran APP

पटना में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, बड़े लोगों को सप्लाई की जाती थीं नाबालिग लड़कियां

पटना में नाबालिग लड़कियों से जबरन देह व्यापार का धंधा कराया जाता था। पुलिस ने इस सेक्स रैकेट का खुलासा किया है जिसमें पता चला है कि माननीयों को यहां से लड़कियां सप्लाई की जाती थीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 11:45 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 06:25 PM (IST)
पटना में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, बड़े लोगों को सप्लाई की जाती थीं नाबालिग लड़कियां
पटना में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, बड़े लोगों को सप्लाई की जाती थीं नाबालिग लड़कियां

भोजपुर, जेएनएन। जिले की पुलिस ने एक देह व्यापार के रैकेट का पर्दाफाश किया है, जिसमें पता चला है कि नाबालिग लड़कियों से जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था और नाबालिग लड़कियों को माननीय से लेकर इंजीनियरों तक पहुंचाया जाता था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पटना एवं भोजपुर के निवासी है।

loksabha election banner

महिला के पास से एक मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है। इस दौरान दोनों की निशानदेही पर शुक्रवार को राजधानी पटना के तीन संभावित ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। जहां से पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पकड़ी गई महिला और युवक दोनों मुख्य संचालक बताए जा रहे हैं।

दोनों पर झांसा देकर नाबालिग लड़कियों को रखने एवं उनसे देह व्यापार का धंधा कराए जाने का आरोप है। इसे लेकर एक नाबालिग लड़की के भाई के बयान पर आरा के टाउन थाना में केस दर्ज किया गया है। जिसमें दोनों को आरोपी बनाया गया है।

देह व्यापार संचालकों के चंगुल से भागी एक नाबालिग का मेडिकल जांच शुक्रवार की शाम सदर अस्पताल,आरा में कराया गया। भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने देह व्यापार के इस मामले में एक महिला समेत दो की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में देह व्यापार अधिनियम, दुष्कर्म एवं पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार देह व्यापार का संचालन करने के आरोप में भोजपुर के संदेश थाना क्षेत्र के मनियक्ष गांव निवासी संजय राम की पत्नी अनीता देवी एवं पटना के राजेन्द्रनगर,कदमकुआं निवासी बिगन महतो के पुत्र संजीत उर्फ सोनू उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार दोनों ने पूछताछ के दौरान अपने दो और सहयोगियों के नाम बताए हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस के सहयोग से भोजपुर से सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में गई टीम ने जक्कनपुर, राजेन्द्र नगर, राम कृष्णनगर व भोपतपुर इलाके में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक-दो संदिग्धों को उठाए जाने की खबर है। रात तक छापेमारी होती रही। 

पटना से भागी नाबालिग को ले जाने आए थे, मुहल्लेवासियों ने दोनों को पकड़ा 

जानकारी के अनुसार पटना से भागकर आई एक 12 साल की नाबालिग लड़की को ले जाने के लिए गुरुवार की रात अनीता देवी एवं संजीत उर्फ छोटू दोनों आरा टाउन थाना क्षेत्र के कबीरगंज,छोटी मठिया मुहल्ला में आए हुए थे। इस दौरान मुहल्लेवासियों ने दोनों को धर दबोचा था।

बाद में सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई थी। मुहल्लेवासी दोनों पर देह व्यापार का धंधा कराने का आरोप लगा रहे थे। जिसके बाद पुलिस दोनों को पकड़कर थाने लाई थी। इस दौरान जब पटना से भागकर आई नाबालिग लड़की से पूछताछ की गई तो सेक्स रैकेट के संचालन का रहस्योघाट्न हुआ। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया।

पूछताछ में इस रैकेट में संलिप्त दो और लोगों के नाम सामने आए। जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी के लिए एसपी सुशील कुमार ने एक टीम का गठन किया। जिसके बाद सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में गठित टीम राजधानी पटना जा पहुंची।

पटना के बस स्टैंड इलाके के एक घर में चल रहा था सेक्स रैकेट का धंधा

 इधर, पटना से भागकर आई नाबालिग लड़की से पुलिस ने पूछताछ की तो कई बातें खुलकर सामने आई। नाबालिग के अनुसार पटना के बस स्टैंड बाइपास इलाकेे में किराए पर घर लेकर सेक्स रैकेट का धंधा कराया जाता था।

नाबालिग के भाई ने टाउन थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया हैं कि उसकी बहन समेत कई अन्य लड़कियों से अनीता एवं छोटू देह व्यापार का धंधा करवाते थे। कम पैसा मिलने के कारण कई लड़कियां भाग चुकी है। अभी भी करीब एक दर्जन लड़कियों के इस रैकेट में संलिप्त होने की बातें सामने आई है, जिनकी मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे देह व्यापार कराए जाने की बात सामने आई है। जिसके आधार पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।  

एक महीना पहले झांसा देकर आरा से नाबालिग को ले गई थी महिला 

पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब एक महीना पहले आरा टाउन थाना के कबीरगंज, छोटी मठिया इलाके से बारह साल की नाबालिग लड़की को अमुख महिला अनीता झांसा देकर अपने साथ पटना ले गई थी।

उसने नाबालिग को झांसा दिया था कि उसका भाई उसे ठीक से नहीं रखता है। वह उसे ठीक से रखेगी। पढ़ाएगी-लिखाएगी। किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगी।लेकिन, झांसे में आई किशोरी जब पटना गई तो उस पर थोड़ी भी दया नहीं आई और उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया गया। लेकिन, यह सब वह बर्दास्त नहीं कर सकी और गुरुवार को भागकर आरा पहुंच गई। नाबालिग के भागकर आने के बाद संदिग्ध महिला उसे यह बोलकर लेने के लिए आ पहुंच गई कि वह मोबाइल लेकर भागी है। 

माननीय से लेकर इंजीनियर तक को पहुंचायी जाती थी नाबालिग लड़कियां 

आरा। देह व्यापर संचालकों के चंगुल से छूटकर आई आरा की बारह साल की नाबालिग लड़की ने पूछताछ के दौरान भोजपुर पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है।

सूत्रों के अनुसार नाबालिग ने पुलिस को बताया हैं कि उसे एवं अन्य लड़कियों को देह व्यापार का धंधा कराने के लिए विधायक एवं इंजीनियर समेत अन्य वीआईपी के यहां भेजा जाता था। उन्हें इसके बदले बहुत कम पैसे दिए जाते थे।

पटना के अलावा डिमांड के अनुसार अमुख महिला उन्हें लेकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ एवं दिल्ली भी जाती थी। जहां पर उनके साथ जबरन देह व्यापार कराया जाता था। उसके अलावा करीब दस-बारह लड़कियों से इस तरह का गलत काम कराया जाता था। भोजपुर पुलिस पकड़ी गई महिला के मोबाइल को जब्त कर उसके और करीबियों के बारे में पता लगा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.