Move to Jagran APP

CM नीतीश पर हमलावर तेजस्‍वी बोले: बिहार नहीं संभल रहा तो मुझे बनाइए CM, करेंगे आपसे बेहतर काम

Bihar Politics बिहार की समस्‍याओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया। कहा कि अगर नीतीश कुमार से बिहार नहीं संभल रहा है तो उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बना दें वे बेहतर काम कर समस्‍याएं दूर कर देंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 01:07 PM (IST)
CM नीतीश पर हमलावर तेजस्‍वी बोले: बिहार नहीं संभल रहा तो मुझे बनाइए CM, करेंगे आपसे बेहतर काम
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) मुख्‍यमंत्री बना दिए जाने पर बिहार की समस्‍याएं दूर कर देंगे। उन्‍होंने कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से अगर बिहार नहीं संभल रहा है तो उन्‍हें मौका दें। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने बिहार सरकार के साथ-साथ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) को भी घेरा। उनके भाई तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में वे जीत चुके थे, लेकिन जान-बूझकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार ने हरा दिया।

loksabha election banner

सीएम बने तो समस्‍याएं दूर करने का दावा

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि बिहार में बाढ़ (Bihar Flood) से त्राहिमाम की स्थिति है। लोग मर रहे हैं। राजधानी पटना में थोड़ी सी बारिश होने पर उपमुख्‍यमंत्री का आवास तक डूब जाता है। ऐसे में आम आदमी के घरों की स्थिति की कल्‍पना की जा सकती है। महंगाई व बेरोजगारी की समस्‍याएं विकराल हो गईं हैं। सारी व्यवस्था ही चौपट हो गई है। तेजस्‍वी ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमलावर होते हुए उसे नाकाम बताया। साथ ही यह भी कहा कि अगर उन्‍हें एक बार मुख्‍यमंत्री (CM) बना दें तो सारी समस्याएं दूर कर देंगे। उन्‍हें एक बार मुख्‍यमंत्री बनाकर तो देखें।

जनसंख्या नियंत्रण से बड़ा मुद्दा महंगाई

तेजस्‍वी यादव ने बढ़ती महंगाई पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) काे भी घेरा। कहा कि जनसंख्या नियंत्रण से बड़ा मुद्दा महंगाई है, लेकिन इसपर कोई चर्चा ही नहीं कर रहा है। उन्‍होंने पेट्रोल-डीजल सहित अन्‍य सामानों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर 18 जुलाई को प्रखंडों में तथा 19 जुलाई को जिला मुख्‍यालयों में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की। कहा कि आरजेडी महंगाई के मुद्दे पर सरकार को चैन से नहीं बैठने देगा। इस आंदोलन में महागठबंधन के घटक दल भी साथ रहेंगे। आगे 25 जुलाई को महागठबंधन की बैठक में मानसून सत्र को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

सीएम नीतीश पर तेज प्रताप का भी हमला

तेजस्‍वी की तरह उनके बड़े भाई व आरजेडी विधायक तेज प्रताप यादव ने भी नीतीश कुमार पर हमला बोला। कहा कि कल जो सिर पर सिलेंडर लेकर घूम रहे थे, आज वे क्‍यों कुछ नहीं कह रहे हैं? सत्‍ता पक्ष पर हमलावर तेजप्रताप ने उसे 20 लाख रोजगार देने के वादे की याद दिलाई। साथ ही यह भी कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में आरजेडी सहित महागठबंधन की जीत हुई थी, लेकिन उन्‍हें जानबूझकर हराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.