ऑनलाइन डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना में शनिवार की रात बड़ा हादसा होने से बच गया। दानापुर रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। ट्रॉली को टक्कर मारते हुए ट्रेन करीब तीन सौ मीटर दूर घसीट ले गई। इस दौरान ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं ट्रेन का इंजन डैमेज हो गया है, जिसके कारण ट्रेन को वापस प्लेटफॉर्म पर लाया गया। सूचना मिलने पर आरपीएफ और रेलवे पुलिस के साथ स्थानीय थाने की पुलिस पहुंच गई। बाद में ट्रेन में दूसरा इंजन लगा उसे दिल्ली के लिए रवाना किया गया। 

ट्रेन के इंजन में जा फंसी ट्रॉली

बताया जाता है कि दानापुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन नं-02393 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस गोरगावां स्थित सीमेंट गोडाउन के पास से रात के करीब 08ः05 बजे गुजर रही थी कि तभी एक खाली ट्रैक्टर ट्रॉली रेल पटरी को क्रॉस करने लगी। गति तेज होने के कारण ट्रेन सीधे ट्रॉली से जा टकराई। हादसे में ट्रैक्टर ट्रॉली ट्रेन के इंजन में जा फंसी। इस दौरान करीब तीन सौ मीटर तक ट्रेन ट्रॉली को घसीटते हुए आगे ले गई। यात्रियों के मुताबिक ट्रेन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। वहीं ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया।

दूसरे इंजन के सहारे प्लेटफॉर्म पर लाई गई ट्रेन

हादसे की सूचना मिलते ही आरपीएफ के अलावा संबंधित रेलअधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। वहीं कोठिया गांव के आसपास रहने वाले ग्रामिण भी इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों और रेलकर्मियों के सहयोग से ट्रॉली को इंजन से बाहर निकाला गया। आधे घंटे बाद ट्रेन को दूसरे इंजन के सहारे बैककर दानापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म लाया गया। इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया गोरगावां सीमेंट गोदाम पोल संख्या 555/31 के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर की ट्रॉली ट्रेन के इंजन में फंस गई। इस दौरान ट्रेन घसीटते हुए पोल संख्या 556/9 के करीब ढाई सौ मीटर दूर तक ट्राली को ले आई। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। चालक पर मामला दर्ज कर ट्रैक्टर को जब्त किया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप