Move to Jagran APP

बीएचयू का छात्र ज्योतिष सॉल्व कर रहा था पेपर

एएन कालेज सेंटर पर एनडीए प्रवेश परीक्षा में मोबाइल से नकल करते पकड़े गए छात्र सौरव से पुलिस की पूछताछ जारी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 08:00 AM (IST)
बीएचयू का छात्र ज्योतिष सॉल्व कर रहा था पेपर

पटना। एएन कालेज सेंटर पर एनडीए प्रवेश परीक्षा में मोबाइल से नकल करते पकड़े गए छात्र सौरव से पुलिस की पूछताछ जारी है। दो दिनों की रिमांड के पहले दिन सौरव ने कई खुलासे किए। उसने बताया कि बीएचयू में पढ़ने वाला उसका दोस्त ज्योतिष उसे वाट्सएप गु्रप के जरिए उत्तर बता रहा था। दोनों स्कूल के समय से ही दोस्त हैं। दोनों तिलैया सैनिक स्कूल के छात्र रहे हैं। फिलहाल सौरव जेएनयू से लैंग्वेज की पढ़ाई कर रहा है, जबकि उसका दोस्त ज्योतिष बीएचयू में है।

loksabha election banner

एसआइटी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सौरव ने अपने मोबाइल से फोटो खिंचकर ज्योतिष के पास भेजी थी। ज्योतिष अपने कई दोस्तों के साथ बैठा हुआ था और सवाल का जवाब तैयार कर सौरव के पास भेज रहा था। इसके अलावा भी उसने एक वाट्सएप ग्रुप पर भी प्रश्न पत्र और उत्तर को शेयर किया था। उस वाट्सएप ग्रुप से कई लोग जुड़े थे।

एसआइटी सौरव से इस बात की जानकारी हासिल करने में लगी है कि परीक्षा में धांधली करने की योजना कहां, कब और किन-किन लोगों के बीच बनी थी। इसका मास्टर माइंड कौन है। इसमें पैसे की लेनदेन हुई थी तो कितनी रकम पर सौदा तय हुआ था।

सूत्रों की मानें तो सौरव ने पुलिस को बताया है कि एएन कालेज सेंटर पर वह बिना किसी की मदद से मोबाइल लेकर गया था। पहली पाली की परीक्षा में भी उसने मोबाइल से प्रश्नों का फोटो खिंचकर ज्योतिष के पास भेजा था। वहां से उसने उसे उत्तर भेजा था जिससे उसने परीक्षा दी। दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान भी ऐसा ही कर रहा था, मगर पकड़ा गया।

गौरतलब है कि एसआइटी सौरव को दो दिनों की रिमांड पर शनिवार को बेउर जेल से पूछताछ के लिए लाई है। एसआइटी की टीम इस कांड से जुड़े लोगों को पकड़ने के लिए दिल्ली, जेएनयू ,बीएचयू, झारखंड सहित अन्य जगहों पर गई हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.