Move to Jagran APP

भोजपुरी स्टार रविकिशन ने खोले अपनी जिंदगी के कई अहम राज, जानिए

भोजपुरी के सुपर स्टार रविकिशन ने अपने जीवन की बहुत सारी बातें एक चैनल में दिए गए इंटरव्यू में शेयर किया। अपने साथ हुए कास्टिंग काउच से लेकर अपनी राजनीतिक जीवन की तमाम बातें। जानिए

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 03 May 2017 02:23 PM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 11:41 PM (IST)
भोजपुरी स्टार रविकिशन ने खोले अपनी जिंदगी के कई अहम राज, जानिए
भोजपुरी स्टार रविकिशन ने खोले अपनी जिंदगी के कई अहम राज, जानिए

 पटना [जेएनएन]। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और अब भाजपा के नेता रविकिशन ने एक न्यूज चैनल से की गई खास बातचीत में अपने जीवन के कई अहम राज से परदा उठाया है।

loksabha election banner

उन्होंने दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी से अपने उतार-चढ़ाव भरे रिश्ते, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के राजनीतिक दृष्टिकोण के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शराबबंदी मुहिम की भी जमकर तारीफ करते हुए उसे अद्भुत बताया है।

रविकिशन ने इंटरव्यू में कहा कि अमित शाह के आदेश पर उनका भाजपा में आना संभव हुआ है और इसके लिए बिचौलिया की भूमिका मनोज तिवारी ने निभाई। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के दौरान अमित शाह व रामलाल जी को लगा कि रवि किशन को पार्टी में लाना चाहिए और उन्होंने इसके लिए मनोज बाबू को कहा कि उन्हें लेकर आइए और, उसके बाद जो कुछ हुआ वह आप सबके सामने है।

फिल्म में मनोज तिवारी हैं मेरे जूनियर

रवि किशन ने मनोज तिवारी को फिल्म इंडस्ट्री में खुद का जूनियर बताया और यह माना कि उनके साथ उनकी 13 सालों तक प्रतिद्वंद्विता चलती रही है। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे फिर उनके संबंध अनुकूल हुए। रवि किशन ने बताया कि बनारस में उनकी फिल्म कन्यादान की शूटिंग के दौरान मनोज तिवारी से उसमें एक गाना गवाया गया था।

उन्होंने कहा कि उस समय मुझे डायरेक्टर ने बताया कि यह बनारस का चर्चित गायक है और इनके एलबम यूपी-बिहार में खूब चलते हैं। रवि किशन ने कहा कि हमारे बीच टसल का कारण हीरो लोगों के पीछे घूमने वाले चमचे हैं, ये लोग हीरो को बर्बाद कर देते हैं।

13 साल की कट्टर दुश्मनी के बाद बने दोस्त

 रवि किशन ने बताया कि 13 साल की कट्टर दुश्मनी के बाद जब मनोज तिवारी दिल्ली से सांसद बन गये तो उन्हें याद आया कि रवि किशन कुछ भी बोलता है मुंह पर बोलता है और सही आदमी है। उन्होंने एमसीडी चुनाव के बाद मनोज तिवारी के बढ़े कद को उचित बताया और कहा कि अगर वे दिल्ली के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनेंगे तो एक पूर्वांचली चेहरा होने के कारण उन्हें खुशी होगी।

उन्होंने तिवारी से किसी तरह की स्पर्धा को खारिज करते हुए कहा कि वे अब बड़े नेता हैं और उनकी किस्मत में जो लिखा होगा वही होगा।

चुनाव लड़ाने का निर्णय पार्टी करेगी

उत्तरप्रदेश में खाली हो रही लोकसभा की दो सीटों गोरखपुर व फूलपुर से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी करेगी पार्टी करेगी, पार्टी से कुछ मांगना ठीक नहीं, जो भी आदेश होगा वह करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन, मोदी जी और अमित शाह सभी कार्यकर्ताओं पर नजर रखते हैं। रविकिशन ने यह भी कहा कि यूपी चुनाव परिणाम के बाद दिल्ली भाजपा मुख्यालय में जब नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने आये थे तभी उनकी उनसे पहली मुलाकात हुई थी और तब प्रधानमंत्री ने उनकी खूब तारीफ की और उन्हें मेहनती बताया था।

शत्रु की काट नहीं, नीतीश की शराबबंदी अद्भुत

रविकिशन ने शत्रुघ्न सिन्हा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शत्रु भैया बहुत बड़े हैं और जब वो सांसद थे तब से पार्टी में हैं। उनकी काट हम नहीं बन सकते। कोई किसी को रिप्लेस नहीं कर सकता है।

रविकिशन ने नीतीश कुमार द्वारा शराबबंदी लागू किये जाने को अद्भुत बताया और कहा कि इससे महिलाएं बहुत खुश हैं। हालांकि उन्होंने उम्मीद प्रकट की कि आने वाले समय में सरकार गुजरात की तरह बड़े होटलों में कुछ छूट दे, ताकि पर्यटन के यह अनुकूल हो।

 यह भी पढ़ें: अजब-गजब: क्या‍ अभिषेक बच्चन बनेंगे सरकारी बाबू? बिहार में चर्चा, जानिए 

लेडी प्रोड्यूसर कहतीं - तुम्हारे कपड़े-लत्ते का ध्यान रखूंगी

भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में लड़कियां ही नहीं लड़के भी कास्टिंग काउच के शिकार होते हैं। उन्होंने कहा कि वे जब मुंबई गये तो कई सालों तक उनके पास पैसे नहीं थे। संघर्ष के दिनों में उन्हें रात में मीटिंग करने, पार्टी में आने, काॅफी पीने के ऑफर आते थे।

रवि किशन ने कहा कि मैं तब सोचता था कि कॉफी तो दिन में पी जाती है तो फिर मुझे रात में क्यों बुलाते हैं? रवि किशन ने कहा कि कई महिला प्रोड्यूसर थीं, जो कहती कि हम तुम्हारे कपड़े-लत्ते तक का ध्यान रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.