Move to Jagran APP

Bihar IPS Transfer: भोजपुर और नवादा के एसपी बदले, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना; नीरज सिंह को मिली यह जिम्मेदारी

Bhojpur New SP Name बिहार के दो बड़े जिले के पुलिस कप्तान को बदल दिया गया है। भोजपुर और नवादा के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है। भोजपुर में प्रमोद कुमार यादव तो अम्ब्रीश राहुल को फिर से नवादा का एसपी बना दिया गया है। गृह विभाग ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। चुनाव के दौरान दोनों को यहां से हटाया गया था।

By Rajat Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Fri, 14 Jun 2024 10:40 AM (IST)
Bihar IPS Transfer: भोजपुर और नवादा के एसपी बदले, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना; नीरज सिंह को मिली यह जिम्मेदारी
बिहार के भोजपुर और नवादा के एसपी बदले (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: भोजपुर और नवादा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बदल गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटाए गए प्रमोद कुमार यादव और अम्ब्रीश राहुल को वापस पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी मिल गई है। प्रमोद कुमार यादव को भोजपुर जबकि अम्ब्रीश राहुल को फिर से नवादा का एसपी बना दिया गया है। गृह विभाग ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

अभी तक भोजपुर एसपी की कमान संभाल रहे नीरज कुमार सिंह को सहायक पुलिस महानिरीक्षक (निरीक्षण) की पुरानी कुर्सी दी गई है। वहीं नवादा के एसपी रहे कार्तिकेय के शर्मा को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, पटना में सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। इसके अलावा वह सहायक पुलिस महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। वर्तमान में यह जिम्मेदारी हटाए गए एसपी प्रमोद कुमार यादव और अम्ब्रीश राहुल संभाल रहे थे।

ये भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: मंत्री बनते ही मांझी ने खाई कसम; पीएम मोदी से कर दिया बड़ा वादा; कहा- मैं प्रण लेता हूं कि...

Shambhavi Choudhary: तेजस्वी यादव के चौके पर शांभवी चौधरी ने लगाया छक्का, मंत्रालय को लेकर दिया करारा जवाब