Move to Jagran APP

Airtel ने शुरू की बिहार में 4G सेवा, जानिए क्या हैं धमाकेदार ऑफर्स....

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को बिहार के ग्राहकों के लिए 4जी सेवा की शुरुआत की। इसकी बंपर शुरुआत से ग्राहकों के बीच खुशी का माहौल है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 09:43 PM (IST)
Airtel ने शुरू की बिहार में 4G सेवा, जानिए क्या हैं धमाकेदार ऑफर्स....

पटना [जेएनएन]। रिलायंस जियो की मुफ्त डाटा एवं वॉयस कॉल सेवा से शुरू हुये ‘डाटा वॉर’ के बीच अपनी उपस्थिति मजबूत बनाये रखने के लिए निजी क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को बिहार में अपनी 4जी सेवा की आज शुरुआत की।

loksabha election banner

भारती एयरटेल ने इसके अलावा एक साथ 10 स्मार्टफोन, लैपटॉप या कम्प्यूटर को हाईस्पीड ब्रॉडबैंड से जोड़ने वाला वाईफाई उपकरण माईफाई 4जी हॉटस्पॉट भी पेश किया, जिसकी कीमत मात्र 2,350 रुपये है।

अभी मात्र पांच जिलों में सेवा

कंपनी के निदेशक (भारत एवं दक्षिण एशिया-ऑपरेशन) अजय पुरी ने बिहार में अपनी कंपनी के 4जी सेवा की शुरुआत करते हुए बताया कि वर्तमान में यह सेवा पटना, गया, सीवान, मोतिहारी और भागलपुर में उपलब्ध होगी जिसका विस्तार अगले 45 दिनों के भीतर प्रदेश के अन्य नगरों में किया जाएगा।

अजय पुरी ने कहा कि बिहार के ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये निरंतर निर्बाध सेवा उपलब्ध कराने के लिए एयरटेल ने ड्युअल स्पेक्ट्रम बैंड (1800 मेगाहर्ट्ज एवं 2300 मेगाहर्ट्ज) पर 4जी सेवा शुरू की है।

जानिए क्या-क्या मिलेगा आपको?

एयरटेल के 4जी सेवा की शुरुआत के साथ ग्राहक अब हाई स्पीड मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस का आनंद उठा सकते हैं तथा डिजिटल सुपर हाईवे पर निर्बाध रूप से एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, मूवीज, म्यूजिक तथा इमेजेज की सुपर फास्ट अपलोडिंग और डाउनलोडिंग का मजा ले सकेंगे। ग्राहकों को मोबाइल फोन्स डोंगल्स और 4जी हॉटस्पॉटस जैसे स्मार्ट डिवाइसेज पर 4जी सेवा उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि ग्राहक अपने मौजूदा सिम को नि:शुल्क 4जी सेवाओं में अपग्रेड कर सकते हैं और आकर्षक डाटा ऑफर का लुत्फ उठा सकते हैं। एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक और नये 4जी ऑफर की घोषणा की है। ग्राहक अपने खरीदें किसी भी नये 4जी हैंडसेट के साथ मात्र 247 रुपये चुकाकर 10जीबी 4जी डाटा का आनन्द ले सकते हैं।

247 रुपये के रिचार्ज के साथ ही 1 जीबी डाटा तुरंत ग्राहक के अकाउंट में जमा आ जायेगा और बचा हुआ 9जीबी डाटा ग्राहकों द्वारा माई एयरटेल एप से प्राप्त किया जा सकेगा। इस ऑफर के तहत ग्राहक 90 दिनों के भीतर अधिकतम 3 रिचार्ज करा सकते हैं. एयरटेल के बिहार में 95 हजार आउटलेट्स हैं जिनमें से 85 प्रतिशत ग्रामीण इलाके में हैं।

बिहार भी 4जी से देश के चुनिंदा शहरों मे शामिल

उन्होंने बताया कि इससे बिहार, देश के उन चुनिंदा शहरों में शामिल हो गया है, जहां एकीकृत डुअल बैंड नेटवर्क शुरू किया गया है। इसके साथ ही कंपनी की देश के 19 सर्किलों में 4जी सेवा उपलब्ध हो गई है।

उन्होंने कहा कि हाई स्पीड कनेक्टिविटी के दौर में उपभोक्ताओं को सस्ती टेलीकॉम सेवा देने के लिए कंपनी मौजूदा 3जी के दाम पर 4जी सेवा उपलब्ध करा रही है। इसके तहत ग्राहकों को 247 रुपये में 10 गीगाबाइट (जीबी) 4जी डाटा की पेशकश की गई है।

पढ़ें - Reliance Jio : जानिए इसमें क्या है आपके लिए फ्री और किसके लिए लगेगें पैसे?

ग्राहकों को रिचार्ज के तुरंत बाद एक जीबी डाटा मिलेगा और शेष नौ जीबी डाटा ‘माई एयरटेल ऐप’ के जरिये प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा प्रीपेड यूजरों के लिए कंपनी ने 1,499 रुपये में छह जीबी 4जी डाटा देने की घोषणा की। इसके अंतर्गत अगले एक साल तक 51 रुपये के रिचार्ज पर एक जीबी डाटा भी मिलता रहेगा। वहीं, 1,495 रुपये के रिचार्ज पर 90 दिनों तक 4जी डाटा का भी ऑफर दिया गया है।पढ़ें - रिलायंस Jio SIM में पोर्ट कर सकते हैं कोई भी नंबर, ये हैं आसान स्टेप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.