Move to Jagran APP

Bharat Bandh: बिहार में लालू और तेजस्वी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- किसानों को मिले उनका हक

Bharat Bandh अपनी मांगों को लेकर किसान संगठनों के भारत बंद का असर बिहार में देखने को मिल रहा है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर केन्द्र की मोदी सरकार पर किसानों की हकमारी का आरोप लगाया है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 12:45 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 03:08 PM (IST)
आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। अपनी मांगों को लेकर किसान संगठनों ने सोमवार को बंद का एलान किया है। बिहार में बंद का असर भी दिख रहा है। किसान संगठनों के बंद को बिहार( Bihar) में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) समेत कांग्रेस, जाप और भाकपा माले जैसी पार्टियों भी समर्थन कर रही हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने ट्वीट कर भारत बंद का समर्थन किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि हम किसानों और भारत बंद के साथ हैं। वहीं लालू यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने बंद के समर्थन में ट्वीट कर लिखा है कि किसानों के बारे में गलत बात करते शर्म क्यों नहीं आती? 

loksabha election banner

'कृषि प्रधान देश है भारत'

किसान संगठनों के बंद के एलान के बाद बिहार में जगह-जगह बंद में शामिल पार्टियां प्रदर्शन कर रही हैं। राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, भाकपा माले और जाप समेत अन्य पार्टियों के कार्यकर्ता सड़क पर बंद के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं।

बंद को सफल और उसके समर्थन को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि हमारा देश भारत, किसानों की मेहनत से ताकत पाकर आगे बढ़ने वाला कृषि प्रधान देश है। 

किसानों के सपोर्ट में उतरे तेजस्वी

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी किसानों के समर्थन में बंद का सपोर्ट किया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा है कि किसान ही हमारे देश की रीढ़ हैं और उन्हें गरीब रखकर देश कैसे सबल बन पाएगा। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने तंज कसते हुए लिखा है कि किसानों के उगाह अनाज को खा कर, कृषकों को अपशब्द कहने वालों की शर्म नहीं आती क्या? 

 गौरतलब है कि बिहार में बंद में शामिल पार्टियों के कार्यकर्ता इसे सफल बनाने में जुटे हुए हैं। सड़कों पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने सुबह ही पटना और वैशाली के बीच महात्मा गांधी सेतु पुल को अपने समर्थकों के साथ जाम कर दिया। इसके साथ ही पटना में रेलवे स्टेशन के बाहर गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.