Move to Jagran APP

Stop Killing Reservation की तख्तियां लेकर पटना की सड़कों पर किया प्रदर्शन

पटना में भी भारत बंद का असर देखने को मिला। दिन भर जगह-जगह लोग विरोध में सड़कें जाम करते रहे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 01:12 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 01:12 PM (IST)
Stop Killing Reservation की तख्तियां लेकर पटना की सड़कों पर किया प्रदर्शन
Stop Killing Reservation की तख्तियां लेकर पटना की सड़कों पर किया प्रदर्शन

पटना, जेएनएन। भारत बंद का असर मंगलवार को राजधानी में भी देखने को मिला। पटना से प्रखंड तक लोगों ने विरोध जताया। कहीं सड़क जाम की गई तो कहीं टायर और पोस्टर जलाए गए। नारेबाजी करते हुए लोग सड़क पर बैठ गए। इस दौरान आवागमन प्रभावित रहा। आपको बता दें कि 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली के विरोध तथा आदिवासियों को जमीन से बेदखल नहीं करने को लेकर संविधान बचाव संघर्ष समिति ने भारत बंद का आह्वान किया था।

loksabha election banner

विरोध पर 21 दलों का समर्थन पटना में देखने को मिला। सुबह जहां असर कम दिखा तो दिन चढ़ने के साथ सड़कों पर लोग उतरने लगे। लोगों के हाथों में तरह-तरह के पोस्टर थे। इनमें आरक्षण को न खत्म करने की गुजारिश की जा रही थी। बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनें भी रोकीं। पटना के डाक बंगला चौराहा तथा गांधी सेतु को जाम कर दिया गया। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। राजधानी के हड़ताली मोड़, बोरिंग रोड, स्टेशन गोलंबर, राजीव नगर में भी जमकर विरोध-प्रदशर्न हुआ।

प्रखंडों की बात करें तो बिहटा में राजद कार्यकर्ता ने बिहटा औरंगाबाद रोड जाम कर दी। फुलवारीशरीफ के चुनौती कुआं के नजदीक एनएच-98 सड़क को जाम कर दिया गया। बंद का समर्थन कर रहे लोग दुकानें बंद कराते रहे और सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाते रहे। वहीं पालीगंज के अशोक राजपथ पर छात्रों ने टायर जलाते हुए सड़क जाम की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.