पटना, जेएनएन। धनतेरस और दिवाली से पहले पटना में लुटेरों जमकर आतंक मचाया। मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के राजेंद्र मेहता पथ स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के गोदाम में रविवार की रात घुसे हथियारबंद लुटेरों ने सुरक्षा गार्ड और वाहन चालक को बंधक बनाकर करीब 50 लाख रुपये के टेलीविजन लूट लिए। दूसरी वारदात में मुर्गीयाचक के समीप सोमवार दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने जहानाबाद के निसरपुरा निवासी अमरेश कुमार से दिनदहाड़े तीन लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया।

धनतेरस के लिए मंगाया था टीवी

टीवी का स्टॉक धनतेरस पर बिक्री के लिए मंगाया गया था। इसके अलावा लुटेरों ने 35 हजार नकदी और टीवी के साथ गिफ्ट में देने के लिए लाए गए सोने के सिक्के भी लूट लिए। कंपनी के वितरक की सूचना पर पटना सिटी के अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरों में पूरी घटना कैद हो गई थी।

मोबाइल भी अपने साथ ले गए

फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान की जा रही है। लुटेरे चालक का मोबाइल भी साथ लेकर चले गए। इसकी अंतिम लोकेशन गोपालगंज जिले के डुमरिया में मिली। पुलिस ने मोबाइल बरामद कर लिया है। सैमसंग कंपनी के अधिकृत विक्रेता राजेश कुमार सिंह ने बताया कि क्विक सॉल्यूशन के नाम से राजेंद्र मेहता पथ में टीवी का गोदाम व कार्यालय है। रविवार की रात लगभग 11:30 बजे पिकअप वैन का चालक सुकेश कुमार गोदाम पहुंचा। उसी समय पीछे से चार बदमाश आए और गार्ड से कहा कि हम सामने के गोदाम में काम करते हैं। उन्होंने गार्ड से पीने के लिए पानी मांगा। गोदाम में घुसते ही बदमाशों ने गार्ड पर पिस्तौल तान दी। इसके बाद उसका मोबाइल छीन लिया। इसके बाद उन्होंने चालक को भी बंधक बनाकर मोबाइल ले लिया।

दोनों के मुंह में कपड़ा ठूंस कर कनपटी पर पिस्तौल सटाकर हाथ-पैर बांध दिए। फिर, बदमाशों ने पिकअप वैन का शटर काटकर लगभग 250 पीस एलईडी टीवी, 35 हजार रुपये और चांदी के सिक्के निकाल लिए। वितरक के अनुसार, धनतेरस व दीपावली के मौके पर टीवी बेचने के लिए आए थे। बदमाशों के जाने के बाद लगभग ढाई बजे रात में बंधक बने गार्ड और चालक ने किसी तरह खुद को मुक्त करा गोदाम मालिक को सूचना दी। बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी उखाड़ने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो सके। थानाध्यक्ष लालमुनि चौबे ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की पहचान कर छापेमारी की जा रही है।

 

खगौल में दिनदहाड़े तीन लाख की लूट

पटना खगौल। नगर के मुर्गीयाचक के समीप सोमवार दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने जहानाबाद के निसरपुरा निवासी अमरेश कुमार से दिनदहाड़े तीन लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया। लूट के दौरान बदमाशों ने अमरेश को धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया जिससे वे जख्मी हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी रही। 72 घटे में इलाके में दिनदहाड़े लूट की दो घटनाओं से लोगों में खौफ है।

शादी के लिए तय कर बेटी के घर गए थे पीड़ित

अमरेश दिल्ली में एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। उन्होंने कुछ दिन पूर्व बेटी की शादी खगौल के मुर्गीयाचक में तय की है। शादी को लेकर खरीदारी करने सोमवार को वे अपने साढ़ू के बेटे शुभम के साथ वॉल्मी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से तीन लाख रुपये निकालकर लड़के वालों के घर जैसे ही कार से पहुंचे तभी बाइक सवार दो युवक पहुंचे और रुपये भरा बैग छीनने लगे। विरोध करने पर बदमाश ने पिस्तौल का भय दिखाकर पैसे लूटकर फरार हो गए।

घटना के बाद पीड़ित ने थाने में घटना की जानकारी दी। पुलिस घटनास्थल और बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की तलाश कर रही है। 18 अक्टूबर को भी रेलकर्मी राजीव रंजन से बाइक सवार बदमाशों ने पांच लाख रुपये लूट लिए थे। इस मामले में अब तक बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हुई।

 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस