Move to Jagran APP

Darbhanga Diamonds vs Bhagalpur Bulls BCL Update: भागलपुर बुल्‍स के 176 रन पर छह विकेट गिरे, मैच जारी

Angika Avengers Vs Patna Pilots BCL Update ऊर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग का शुक्रवार को आगाज हो गया है। उद्घाटन मुकाबले में अंगिका एवेंजर्स ने पटना पाइलट्स को छह विकेट से हरा दिया। अंगिका ने 163 के लक्ष्य को 18 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 08:03 PM (IST)
Darbhanga Diamonds vs Bhagalpur Bulls BCL Update:  भागलपुर बुल्‍स के 176 रन पर छह विकेट गिरे, मैच जारी
पटना के ऊर्जा मैदान में अभ्यास करते दोनों टीम के खिलाड़ी।

जागरण संवाददाता, पटना: पटना के ऊर्जा स्टेडियम में आइपीएल की तर्ज पर आयोजित बिहार क्रिकेट लीग क्रिकेट का शुक्रवार राज्यपाल फागू चौहान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने उद्घाटन किया। इसके पहले मैच में अंगिका एवेंजर्स ने पटना पाइलट्स को आठ विकेट से हराया। अब पहले दिन का दूसरा मैच दरभंगा डायमंड्स-भागलपुर बुल्स के बीच शाम छह बजे से शरू हो चुका है। पहले बल्‍लेबाजी करते अभी तक भागलपुर बुल्‍स ने अभी तक छह विकेट पर 176 रन बनाए हैं। अभी भागलपुर बुल्‍स की ओर से बुलबुल कुमार एवं सूरज यादव पिच पर डटे हुए हैं।

loksabha election banner

टी-20 फॉर्मेट पर हर दिन हो रहे दो मैच

बीसीएल के चेयरमैन संजीव रतन उर्फ सोना सिंह ने बताया कि टी-20 फॉर्मेट पर 26 मार्च तक प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। इस लीग में हर टीम के एक मेंटॉर बनाए गए हैं। इनमें सनथ जयसूर्या, तिलकरने दिलशान, आरपी सिंह, वेंकटेश प्रसाद और डेनी मौरिसन शामिल हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेटर क्रिस गेल ने इस लीग को लेकर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल व यूरो स्पोर्ट्स पर लाइव

कोरोना संक्रमण रोकने की गाइडलाइन को देखते हुए टूर्नामेंट के मैच देखने के लिए दर्शक स्टेडियम में नहीं आ सकते हैं। इन मैचों का लाइव प्रसारण ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल व यूरो स्पोर्ट्स पर किया जा रहा है।

अभी के मैच की टीम

भागलपुर बुल्स : अनुज, अमोद,  रहमतुल्लाह, प्रशांत, विकास, रिषभ, सतीश, विश्वजीत, अशफाक, त्रिपुरारी, अंकित, प्रेम, वरुण, मुकेश, गोविंद, गौरव शर्मा, राज, प्रशांत, मनोहर, राशिद इकबाल।

दरभंगा डायमंड्स : बाबुल, हर्ष, शब्बीर खान, इंद्रजीत, रजनीश, विपुल, विकास झा, बिपिन, अर्णव, प्रेमजीत, रोहित, सूरज यादव, विक्रांत, इम्तियाज आलम, कमालुद्दीन, सूरज चौहान, राहुल राथ, धीरज, बंशीधर, कुमार आदिय।

टूर्नामेंट के मैचों का शेड्यूल, एक नजर

20 मार्च

अंगिका एवेंजर्स एवं पटना पाइलट्स (दोपहर 2 बजे)

दरभंगा डायमंड्स एवं भागलपुर बुल्स (संध्‍या 6 बजे)

21 मार्च

गया ग्लेडिएट्र्स एवं भागलपुर बुल्स (दोपहर 2 बजे)

अंगिका एवेंजर्स एवं दरभंगा डायमंड्स (संध्या 6 बजे)

22 मार्च

गया ग्‍लेडियेटर्स एवं दरभंगा डायमंड्स (दोपहर 2 बजे)

पटना पाइलट्स एवं भागलपुर बुल्‍स (संध्या 6 बजे)

23 मार्च

पटना पाइअ्स एवं दरभंगा डायमंड्स (दोपहर 2 बजे)

गया ग्‍लेडिएटर्स एवं अंगिका एवेंजर्स (संध्या 6 बजे)

24 मार्च

अंगिका एवेंजर्स एवं भागलपुर बुल्‍स (दोपहर 2 बजे)

गया ग्‍लेडियेटर्स एवं पटना पाइलट्स (संध्या 6 बजे)

25 मार्च

पहला सेमीफाइनल (दोपहर 2 बजे)

दूसरा सेमीफाइनल (संध्या 6 बजे)

26 मार्च

फाइनल (शाम 4 बजे)

पटना पाइलट्स ने बनाए 163 रन

पहले खेलते हुए पटना पाइलट्स ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। पटना पाइलट्स की ओर से शकीबुल ने 86 और आकाश राज ने 32 रनों की बेहतरीन पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाज नाबाद लौटे। जवाब में उतरी अंगिका एवेंजर्स की टीम की ओर से राजू कुमार ने 44, कुमार निशांत ने 31, अश्विनी कुमार 27 और सरफराज अशरफ ने 22 रनों का योगदान दिया। केशव 24 और उत्कर्ष 8 रन बनाकर नाबाद लौटे। पटना पाइलट्स की ओर से खालिद ने दो और शशीम ने एक विकेट लिए। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। पहली पारी में पटना पाइलट्स की ओर से शशीम राठौर 37, मंगल कुमार ने 02, विजय कुमार भारतीय ने 0 रनों का योगदान दिया। अंगिका एवेंजर्स की ओर से गौरव कुमार राहुल कुमार और कृष्णा को एक-एक सफलता मिली।

दिग्गज खिलाड़ी ले रहे भाग

बीसीएल के चेयरमैन संजीव रतन उर्फ सोना सिंह ने बताया कि ऊर्जा स्टेडियम की पिच का फायदा बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी काबिलियत से उठा सकेंगे। 26 मार्च तक टी-20 फॉर्मेट पर प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। लीग में हर टीम के एक मेंटॉर होंगे। इनमें वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरने दिलशान, आरपी सिंह और डेनी मौरिसन शामिल हैं। इससे राज्य के क्रिकेटरों को जरूर फायदा होगा। 

कोरोना को ले दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध

मैचों का लाइव प्रसारण ग्लोबल स्पोट्र्स चैनल यूरो स्पोट्र्स पर होगा। कोविड-19 को लेकर प्रशासन के निर्देशानुसार स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है। वे टीवी पर खेल का आनन्द ले सकेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेटर क्रिस गेल ने दी शुभकामनाएं

2013 में पटना आ चुके वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने भी बीसीएल के आयोजकों को शुभकामनाएं दी हैं। वीडियो जारी कर गेल ने कहा कि इससे बिहार के क्रिकेटरों को फायदा होगा और भविष्य में वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जरूर कामयाब होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.