Move to Jagran APP

रामकृष्णनगर में न्यू बाईपास पर बीबीए के छात्र की पीटकर हत्या

रामकृष्णनगर थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास पर पार्थ आश्रम गली के मोड़ पर बीबीए के छात्र उज्ज्वल की पीटकर हत्या कर दी गई। हालांकि लड़के के परिवार वालों पर एक लड़की के परिवार वालों पर हत्या का शक है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:17 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 07:17 PM (IST)
रामकृष्णनगर में न्यू बाईपास पर बीबीए के छात्र की पीटकर हत्या
रामकृष्णनगर में न्यू बाईपास पर बीबीए के छात्र की पीटकर हत्या

पटना । रामकृष्णनगर थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास पर पार्थ आश्रम गली के मोड़ पर बीबीए के छात्र उज्ज्वल आनंद उर्फ राघव (21) और उसके दोस्त कुंदन कुमार को लोगों ने बुधवार की रात अचेत अवस्था में बरामद किया। दोनों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उज्ज्वल को मृत घोषित कर दिया। वहीं, कुंदन की हालत गंभीर बताई जा रही है। होश में आने पर कुंदन ने पुलिस को बताया कि वह राघव के साथ खेमनीचक के सुभाषनगर स्थित कमरे पर लौट रहा था। तभी पीछे से किसी ने लोहे की रॉड से वार किया। इसके बाद उसे कुछ याद नहीं है। आंख खुली तो उसने खुद को अस्पताल में पाया। कुंदन ने आयुष, अमित, भवानी समेत अन्य लड़कों पर पिटाई का आरोप लगाया है। पुलिस ने उसके बयान पर राघव की हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

: कंकड़बाग थाने में समझौता पत्र पर गवाह बना था उज्ज्वल :

कुंदन ने बताया कि वह केंद्रीय विद्यालय कंकड़बाग का छात्र रहा है। इसी स्कूल में ओम और आयुष 11वीं कक्षा में पढ़ते हैं। ओम उसका दोस्त है। आयुष और ओम के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई चल रही थी। उसने ओम के पक्ष में आयुष को धमकी दी तो वह गाली-गलौज करने लगा और मिलने के लिए बुलाया। वह डर गया और उसने आयुष से मुलाकात नहीं की। लेकिन, बुधवार की रात कंकड़बाग पंचशिव मंदिर के पास आयुष और भवानी से उसका आमना-सामना हो गया। साथ में उज्ज्वल भी था। दोनों उसे पकड़कर अंदर की ओर ले गए और पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास उसकी पिटाई करने लगे। तब उज्ज्वल दौड़कर कंकड़बाग थाने गया और पुलिस के साथ लौटा। पुलिस मौके से आयुष, भवानी और कुंदन को हिरासत में लेकर थाने पर चली गई, जबकि अमित, रचित और ऋषभ भाग निकले। थाने में पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच सुलह करवा दी। समझौतापत्र तैयार किया गया। इस पर उज्ज्वल ने बतौर गवाह हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद कुंदन और उज्ज्वल कमरे पर जाने के लिए थाने से निकल गए।

21 से घर नहीं लौटा था उज्ज्वल :

उज्ज्वल की मां किरण जायसवाल ने बताया कि जिउतिया के नहाय-खाय के दिन (21 सितंबर) को वह काम पर गई थीं। घर में उनकी बेटी संध्या और उज्ज्वल के अलावा कुंदन मौजूद था। तभी पत्रकारनगर इलाके में रहने वाली एक शादीशुदा लड़की दो अन्य लड़कियों के साथ आई। संध्या ने विरोध किया पर वह शादीशुदा लड़की उज्ज्वल का हाथ पकड़कर उसे साथ ले गई। इसके बाद से वह घर नहीं लौटा। कुंदन मूलरूप से नालंदा जिले का रहने वाला है। उन्हें अंदेशा था कि उज्ज्वल कुंदन के कमरे पर ही होगा। बताया जाता है कि उस लड़की के शादी के पहले से उज्ज्वल के साथ प्रेम संबंध थे। इसका उज्ज्वल के परिवार ने कई बार विरोध किया था पर दोनों ने संबंध नहीं तोड़े।

हत्या में शादीशुदा लड़की और उसके परिवार का बताया हाथ :

उज्ज्वल के पिता ने बताया कि पिछले साल दिसंबर में उज्ज्वल पर पत्रकारनगर में रहने वाली लड़की के घरवालों ने अपहरण का मुकदमा किया था। वह बालिग थी और उसने अपनी मर्जी से जाने की बात कही थी, इसलिए मामला रफा-दफा हो गया। इसके बाद लड़की की शादी हो गई। परिजनों ने उज्ज्वल की हत्या में लड़की, उसके भाई, पति, पिता और मां का हाथ बताया है। उन्होंने कुंदन पर भी साजिश में शामिल होने की आशंका व्यक्त की है।

रामकृष्णनगर पुलिस को मिली थी दुर्घटना की सूचना :

रामकृष्णनगर थानाध्यक्ष साकेत कुमार के मुताबिक, उन्हें सड़क दुर्घटना में दो युवकों के घायल होने की सूचना मिली थी। बताया गया कि स्थानीय लोगों ने घायलों को खेमनीचक स्थित फोर्ड हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। पुलिस के सहयोग से दोनों घायलों को एंबुलेंस से पीएमसीएच भेजा गया। वहीं, उज्ज्वल की मां का कहना है कि उन्हें किसी लड़की ने कॉल कर दुर्घटना के बारे में बताया था। उसने रामकृष्णनगर थानाध्यक्ष का सरकारी मोबाइल नंबर दिया। इसके बाद उसी लड़की ने कांफ्रेंस कॉल करके पुलिस से बात करवाई थी।

- - - - - - - - -

: जयपुर के संस्थान में उज्ज्वल ने लिया था दाखिला :

उज्ज्वल का घर आलमगंज थानांतर्गत बजरंगपुरी मोहल्ले में है। उसके पिता मुन्ना कुमार जायसवाल का ग्रिल का कारखाना है, जबकि मां किरण जायसवाल आंगनबाड़ी में काम करती हैं। उसकी बड़ी बहन संध्या की शादी हो चुकी है। बड़ा भाई विकास दिल्ली में पढ़ाई करता है और छोटा भाई यहीं पढ़ता है। उसने इस साल इंटर पास किया था। पिता के अनुसार, जयपुर के एक संस्थान में बीबीए कोर्स में उज्ज्वल का दाखिला हो गया था।

- - - - - - - - - -

घायल समेत सभी लोगों के बयान लिए गए हैं। पुलिस टीम हर बिंदु पर गहनता से छानबीन कर रही है।

- जितेंद्र कुमार, सिटी एसपी (पूर्वी)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.