Move to Jagran APP

बीएन कॉलेज हॉस्टल में बार बालाओं का डांस, DM ने कहा-जल्द दें जांच की रिपोर्ट

पटना के बीएन कॉलेज के हॉस्टल में कल रात सरस्वती पूजा के नाम पर छात्रों ने अश्लीलता की हद पार की। जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर तीन दिनों के भीतर पूरी रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2018 11:01 PM (IST)
बीएन कॉलेज हॉस्टल में बार बालाओं का डांस, DM ने कहा-जल्द दें जांच की रिपोर्ट

पटना [जेएनएन]। पटना ने बीएन कॉलेज के हॉस्टल में सरस्वती पूजा के नाम पर रात भर अश्लीलता परोसी गई। हॉस्टल के छात्रों ने रातभर हंगामा किया और खूब तेज आवाज में डीजे बजाकर बार गर्ल्स के अश्लील डांस में अश्लीलता की हद पार की। इस पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी कुमार रवि ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और एसडीओ और एसपी को तीन दिन के भीतर जांच की रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

loksabha election banner

बता दें कि सरस्वती पूजा के मौके पर हॉस्टल के छात्रों ने डांस का अायोजन किया था और इस आयोजन में बार बालाओं का अश्लील डांस हुआ था जिसमें छात्रों ने हद पार किया था। उसके बाद इसका वीडियो वायरल होते ही मंगलवार की सुबह से हंगामा मचा हुआ है। घटना का पर्दाफाश होते ही छात्र हॉस्टल छोड़कर फरार हो गए हैं। इस बीच जिलाधिकारी के आदेश पर सिटी एसपी घटना की जांच कर रहे हैं।

खास बात यह है कि वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं और डांस के मजे ले रहे हैं। वीडियो के वायरल होते ही पटना विश्वविद्यालय के कुलपति रासबिहारी सिंह ने तुरत एक्शन लेते हुए इसके जांच के आदेश दे दिये थे। उन्होंने कहा कि कल जब छात्र स्टेज बनवा रहे थे तो मैंने पूछताछ की थी। छात्रों ने मुझसे झूठ बोला कि सरस्वती पूजा के लिए माता जागरण करवाएंगे।

वीसी ने कहा कि मुझे दुख है कि छात्रों ने मुझसे धोखा किया और इसतरह की अश्लीलता की। मैंने इस बारे में जांच के आदेश दिए हैं। कॉलेज के प्रिंसिपल, प्रॉक्टर और हास्टल के वार्डेन से भी पूछताछ होगी। इसके बाद हॉस्टल सुपरिटेंडेंट ने भी पीरबहोर थाने में शिकायत दर्ज कराया है और कहा है कि इस हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहे छात्रों की पहचान की जाएगी।

वहीं मामले पर वीसी ने कहा कि दोषी छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में पीरबहोर थाने की पुलिस को जांच करने को कहा गया है। पुलिस हॉस्टल पहुंची और मामले की पूरी छानबीन की, लेकिन छात्र हॉस्टल छोड़कर फरार हैं। 

घटना पर गरमाई राजनीति

इस मामले में राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। जाप के संरक्षक नेता पप्पू यादव ने कहा है कि छात्रों को धार्मिक आयोजन के नाम पर एेसी अश्लीलता शोभा नहीं देती। इस तरह के आयोजन नहीं होने चाहिए। मेरा छात्रों के साथ कृष्ण अर्जुन का रिश्ता है लेकिन इस तरह से उन्होंने मुझे कष्ट पहुंचाया है। ये सरासर गलत तरीका है।

उधर, जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा है कि छात्रों की यह करतूत शर्मनाक है, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने परंपरा और धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर इस तरह की गलत छवि पेश कर अनुशासनहीनता की हदें पार की हैं, यह निंदनीय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.