Move to Jagran APP

Womens T20: बांग्लादेश और भारत बी ने जीते अपने-अपने मैच, कल दोनों टीमों के बीच फाइनल

Womens T20 में अपने-अपने मैच जीत बांग्लादेश और भारत बी फाइनल में पहुंच गया है। दोनों टीमें बुधवार को फाइनल मैच में ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 09:43 AM (IST)
Womens T20: बांग्लादेश और भारत बी ने जीते अपने-अपने मैच, कल दोनों टीमों के बीच फाइनल
Womens T20: बांग्लादेश और भारत बी ने जीते अपने-अपने मैच, कल दोनों टीमों के बीच फाइनल

पटना, जेएनएन। ऊर्जा स्टेडियम में चल रहे महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज में सोमवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने थाइलैंड को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला 22 जनवरी को भारत बी से होगा। दिन के दूसरे मुकाबले में भारत बी ने भारत ए को पराजित कर अपने विजय अभियान को जारी रखा।

loksabha election banner

दो खिलाड़ी हुए रनआउट

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए थाइलैंड ने एन चंताम (60 रन) के अर्धशतक से बीस ओवर में तीन विकेट पर 120 रन बनाए। बंगलादेश की ओर से जहांआरा ने एक विकेट लिया। दो खिलाडी रन आउट हुईं। जवाब में बांग्लादेश ने अंतिम गेंद पर चौका मारकर फाइनल में प्रवेश किया। अंतिम ओवर के पांचवीं गेंद पर बांग्लादेश का स्कोर आठ विकेट पर 120 हो गया था। ऐसे में फाहिमा ने बोचाथम की गेंद पर शानदार चौका लगाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की ओर से शमीमा सुल्ताना ने 38, संजीदा इस्लाम ने 21, निगार सुल्ताना ने 15 और फाहिमा ने 28 रन बनाए।

सम्मान भी नहीं बचा सकी भारत ए टीम

दो मैच पहले ही हारकर बाहर हो चुकी भारत ए टीम के लिए दिन का दूसरा मुकाबला सम्मान बचाने जैसा था, जिसमें उसे सफलता नहीं मिली। सफलता के रथ पर सवार भारत बी ने उसे सात विकेट से पराजित कर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इंडिया ए ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवर में सात विकेट पर 97 रन का स्कोर खड़ा किया। प्रिया पूनिया 5, माधुरी मेहता 11, जिंसी जॉर्ज 5, निकिता 3, फूलमाली 26, दिव्यदर्शनी 10 और दक्षिणी 4 रन बनाकर आउट हुई। कल्पना 24 रन बनाकर नाबाद रहीं। इंडिया बी की ओर से सिमरन और तनुजा ने दो-दो विकेट लिए।जवाब में इंडिया बी ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 101 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज एस मेघना ने लगातार तीसरी बार अर्धशतकीय पारी खेली। मेघना 50 रन बनाकर नाबाद रही। याशिता भाटिया 19, एसएस सिंदे 2, स्नेह राणा 14 और टी सरकार ने नाबाद 9 रन का योगदान दिया।

मुफ्ट टिकट वितरण आज

ऊर्जा स्टेडियम में महिला टी-20 सीजरी के 22 जनवरी के मैच के लिए मुफ्ट टिकट 21 जनवरी को सुबह 10.30 से पांच बजे शाम तक मिलेंगे। स्टेडियम के गेट नंबर 3 से क्रिकेट प्रेमी टिकट ले सकते हैं। 22 जनवरी को पहला मैच तीसरे और चौथे स्थान के लिए जबकि दूसरा खिताबी मुकाबला इंडिया बी और बाग्लादेश के बीच होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.