पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Bandh Today : छात्र संगठनों के बिहार बंद के समर्थन में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आए हैं। राजधानी पटना में जगह-जगह आवागमन बाधित कर दिया गया है। इस कारण से ट्रैफिक व्‍यवस्‍था पूरी तरह चरमरा गई है। बंद समर्थकों ने अशोक राजपथ को साइंस कालेज के पास जाम कर दिया। डाकबंंगला चौराहे पर जाप समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना में अशोक राजपथ के साथ ही डाकबंगला चौराहा, राजद कार्यालय के पास बंद समर्थक आंदोलन कर रहे हैं। राजद कार्यालय के पास पार्टी कार्यकर्ताओं ने आवागमन बाधित कर रखा है। आंदोलन को देखते हुए जगह-जगह पुलिस बल को मुस्‍तैद रखा गया है। नंदलाल छपरा में एनएच को जाम कर दिया गया।

(अशोक राजपथ को जाम करते जाप कार्यकर्ता।)

(राजेंद्रनगर टर्मिनल की सुरक्षा को मुस्‍तैद जवान।) 

बता दें कि छात्रों के हंगामा को देखते हुए रेलवे प्रशासन विशेष चौकसी बरत रहा है। पटना जंक्‍शन और राजेंद्रनगर टर्मिनल पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। डाकबंगला चौराहे पर जाप के बाद धीरे-धीरे अन्‍य पार्टियों और संगठनों के लोग पहुंचने लगे हैं। इस कारण कोतवाली पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। वहां पूर्व विधायक समेत कई लोग धरना पर बैठ गए हैं। इधर बंद समर्थकों ने गांधी मैदान में कुछ दुकानों में तोड़फोड़ भी की है। 

(पटना में जबरन बंद कराते आंदोलनकारी। )

बाढ़ में रोका भागलपुर-दानापुर इंटरस‍िटी एक्‍सप्रेस 

बाढ़ में सवेरा मोड़ के पास छात्रों ने आगजनी कर एनएच 31 को जाम कर दिया।  इसके बाद उनका हुजूम रेलवे स्‍टेशन की ओर बढ़ गया। रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर छात्रों ने भागलपुर-दानापुर इंटरसि‍टी एक्‍सप्रेस को रोक दिया।  वहीं मसौढ़ी के तारेगना गुमटी के पास सड़क जाम कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने खदेड़ दिया। सड़कों पर पुलिस गश्‍त लगा रही है। धनरुआ के पभेरी मोड़ पर राजद कार्यकर्ताओं ने आगजनी कर सड़क जाम कर दिया। खुसरूपुर के मौसीमपुर में फतुहा-बख्तियारपुर मार्ग जाम है।  

(बाढ़ में रेलवे ट्रैक जाम किए बंद समर्थक।)

Edited By: Vyas Chandra