पटना [वेब डेस्क ]। इंटर रिजल्ट घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार विशुन राय कॉलेज की छात्रा रूबी राय को शनिवार को भी जमानत नहीं मिल पाई। जुवेनाइल कोर्ट अब इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगा। रूबी अभी उत्तर रक्षा गृह में बंद है।

उल्लेखनीय है कि जुवेनाइल कोर्ट पहले भी उसका जमानत आवेदन निरस्त कर चुकी है। रूबी को इंटर रिजल्ट घोटाले के दौरान बिहार बोर्ड के कार्यालय से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस की पूछताछ में तब उसने अपनी आयु 18 साल से अधिक बताई थी। कोर्ट में पूछताछ के दौरान भी उसने खुद को बालिग ही बताया जिसके बाद उसे बेउर जेल भेज दिया था।

लेकिन इसी बीच पता चला कि रूबी बालिग नहीं नाबालिग है। एक संस्था प्रयास भारती की पहल पर कोर्ट ने रूबी को नाबालिग मानते हुए बेउर जेल से उत्तर रक्षागृह भेज दिया था। तब से रूबी वहीं है। बताया गया कि रूबी का उत्तर रक्षा गृह का समय खाना बनाते और पढ़ते-पढ़ते बीतता है। बताया गया है कि जुवेनाइल कोर्ट रूबी से जुड़े मामले की सुनवाई अब सोमवार को करेगा।

इंटर रिजल्ट घोटाला सामने आने के बाद बिहार बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद, उनकी पत्नी पूर्व विधायक उषा सिन्हा, बोर्ड के सचिव हरिहरनाथ झा एवं विशुन राय कॉलेज के प्रिंसिपल बच्चा राय सहित दो दर्जन से अधिक लोग अबतक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। लालकेश्वर प्रसाद के दामाद तथा बच्चा राय की पत्नी, ससुर और बेटी सहित कई लोगों की तलाश अभी जारी है।

Posted By: Pramod Pandey