Move to Jagran APP

ऑटो चालकों की मनमानी, स्टॉपेज न स्टैंड, चलते-चलते कहीं भी लगा देते हैं ब्रेक Patna News

राजधानी के विभिन्न चौराहे के चारों तरफ चालक ऑटो को बीच सड़क पर खड़ी कर सवारियों का इंतजार करते रहते हैं। इससे रोजाना शहर जाम की समस्या से जूझता है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 01:48 PM (IST)
ऑटो चालकों की मनमानी, स्टॉपेज न स्टैंड, चलते-चलते कहीं भी लगा देते हैं ब्रेक Patna News
ऑटो चालकों की मनमानी, स्टॉपेज न स्टैंड, चलते-चलते कहीं भी लगा देते हैं ब्रेक Patna News

पटना, जेएनएन। बोरिंग रोड चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की नहीं बल्कि ऑटो चालकों की मनमानी चलती है। चौराहे के चारों तरफ ऑटो को बीच सड़क पर खड़ी कर चालक सवारियों का इंतजार करते रहते हैं तो अधिकाधिक सवारियों को अपने ऑटो पर बिठाने को लेकर चालकों में रस्साकशी चलती रहती है। यहां न तो स्टॉपेज है और न ही स्टैंड। इस कारण चलते-चलते ही कहीं भी ऑटो चालक ब्रेक लगा देते हैं। चौराहे को अवैध ऑटो स्टैंड बनाने की खबर पुलिस से लेकर अफसर को भी है, लेकिन इन पर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस बाइकों की चेकिंग में व्यस्त रहती है।

loksabha election banner

दोपहर से लेकर शाम तक जाम रहा चौराहा

बोरिंग रोड चौराहा शहर का सबसे व्यस्ततम मार्ग है। लेकिन, आलम यह है कि हर दिन चौराहे पर जाम की समस्या बनी रहती है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ऑटो और ई-रिक्शा की कतार लगना है। ये चौराहे पर ही सवारी उतारते हैं और यहां बिठाते भी हैं। हर समय 50 से अधिक ऑटो चौराहे पर जहां-तहां खड़े रहते हैं। इसकी वजह से सवारी भी बीच सड़क पर उतरती हैं और ऑटो में बैठती हैं। इस दौरान वहां से गुजर रहे वाहन जाम में फंस जाते हैं। रविवार को छोड़कर ऐसा कोई दिन नहीं, जब ऑटो चालकों की मनमर्जी से चौराहे पर जाम न रहता हो। स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले पुलिस चौकी थी। इस कारण पुलिस 24 घंटे तैनात रहती थी। लेकिन, जब से चौकी हटाई गई, पुलिस नजर ही नहीं आती है।

हा  चुकीं हैं कई दुर्घटनाएं, बाज नहीं आते चालक

राहगीर अशोक कुमार बताते हैं कि चौराहे पर ऑटो चालकों की मनमानी से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अवैध स्टैंड तो बना ही है, सवारी बिठाने के चक्कर में ऑटो चालक कहीं भी ब्रेक लगा देते हैं तो कई बार दूसरे वाहनों में टक्कर भी मार देते हैं। शाम के समय में तो चालक बीच सड़क पर ऑटो खड़ी कर देते हैं। राहगीर संतोष मेहता कहते हैं कि ऑटो चालकों से कुछ कहिए तो गोलंबदी कर बहस करने लगते हैं। कई बार यहां चालकों और राहगीरों में हाथापाई तक होती रहती है। ऑटो चालकों की वजह से बोरिंग रोड चौराहे पर कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं।

बोरिंग रोड चौराहे पर जाम का कारण

-चौराहे के चारों तरफ अवैध ऑटो स्टैंड का होना।

-चौराहा होने की वजह से वाहनों का लगातार दबाव होना।

-मनमानी करने वाले ऑटो चालकों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं किया जाना।

-सड़क किनारे अपने वाहनों को खड़े करके लोगों का शॉपिंग करना।

ऑटो चालकों के खिलाफ चलाया जाएगा अभियान

ट्रैफिक एसपी अजय पांडेय कहते हैं कि सड़क के मध्य में ऑटो खड़े कर सवारियां बिठाने और उतारने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे ऑटो चालकों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.