पटना, जेएनएन। बेउर थाना क्षेत्र के एक गांव में खेत से काम कर रही लौट रही महिला के साथ चार की संख्या में लफंगों ने दुष्कर्म का प्रयास किया। महिला शोर मचाते लफंगों के चंगुल से छुटकर घर पहुंची और स्वजनों से इसकी शिकायत की। स्वजन महिला को लेकर बेउर थाना पहुंची और लफंगों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई। थानेदार फुलदेव चौधरी ने बताया कि पीडि़त महिला के बयान पर एक नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रथमदृष्टया मामला छेडख़ानी का लगता है। पीडि़त महिला ने बताया कि वह खेत से फसल काटकर लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में चुहवा और उसके तीन दोस्तों ने हाथ पकड़ लिया और खेत की ओ ले जाने लगे। शोर मचाने पर सभी फरार हो गए। सूचना मिलने पर माले कार्यकर्ता गुरूदेव दास के नेतृत्व में महिला के घर पहुंचे और पीडि़ता को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

 

लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवाला दुकानदार गिरफ्तार


दीदारगंज पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन करने के मामले में चाय-नाश्ता का दुकान खोलनेवाले दुकानदार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार को थाना से जमानत दिया गया। दीदारगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के दौरान सभी प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश पारित किए जाने के बाद भी कुछ स्थानों पर दुकान खुले होने की सूचना मिली। लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जब थानाध्यक्ष फतेहपुर गांव के पास पहुंचे तो देखे कि अनिल साह की चाय-नाश्ता की दुकान खुली है। दुकान पर दस लोग बैठे पाए गए। पुलिस ने अनिल साह को गिरफ्तार किया। पुलिसिया कार्रवाई देख दुकान पर बैठे अन्य लोग भाग गए। थानाध्यक्ष ने लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवाले दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार को थाना से जमानत दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि अबतक चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।


पिस्टल और कारतूस के साथ दो अपराधी गिरफ्तार


खगौल में पुलिस ने छापेमारी कर दो अपराधियों को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर ली। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने बताया कि नगर में लॉकडाउन की वजह से जगह-जगह पुलिस बल तैनात की गई है। शुक्रवार को गडिख़ाना के पास डीआरएम ऑफिस के समीप तेज गति से आ रही बाइक पर सवार दो लोगों को रोककर जांच करनी चाही तो वे भागने लगे। पुलिस बल ने तत्परता दिखाते हुए उन्हें दोनों को दबोच लिया। तलाशी ली गई तो उनके पास से एक देसी पिस्टल, पांच कारतूस, मोबाइल व चोरी की बाइक बरामद की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के ताजनगर निवासी असलम का पुत्र मोहम्मद फिरोज व मौलाबाग, नयाटोला निवासी हसन रजा खां का पुत्र शाहरूख उर्फ सलमान है। दोनों पहले भी आपराधिक घटना में शामिल रहे हैं। वर्ष 2018 में मोहम्मद फिरोज हथियार के साथ जानीपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार हुआ था। वहीं बदमाश शाहरूख लूट, डकैती व हत्या के मामले में दो बार जेल जा चुका है।

 

धनरुआ के आपसी विवाद में चार लोग घायल 


कादिरगंज थाना अंतर्गत हरला गांव में शुक्रवार दो विभिन्न पारिवारिक मामले में  जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें चार लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की।

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि हरला गांव के महगू प्रसाद का बेटा अमर प्रसाद अपनी पत्नी के साथ अक्सर मारपीट करता था। इसकी जानकारी अमर की पत्नी ने अपने मायके मसौढ़ी थाना के चपौर में अपने भाई को दी। सूचना पाकर चपौर से पहुंचे लोगों ने अमर को समझाना चाहा, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। इस दौरान हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। दूसरी घटना हरला गांव में ही हुई। इसमें टलू प्रसाद अपने बेटे को मामूली विवाद में मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने दोनो मामले में छानबीन की। थाना अध्यक्ष शोएब अख्तर ने बताया कि पारिवारिक विवाद में मारपीट हुई है।

नौबतपुर में खलिहान में रखी फसल जलकर राख

थाना क्षेत्र के पितवास गांव के किसान पवन शर्मा के खलिहान में रखी फसल में आग लग गई। जिससे लगभग एक लाख की फसल जल गई। आग की चपेट में घर और दालान भी आ गए। ग्रामीणों के प्रयास से पंपसेट चालू कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह नाकाफी रहा। शोर मचाने पर जब तक ग्रामीण पहुंचे आग की लपटें तेज हो गई थी।

कट्टे के साथ बदमाश चांद गिरफ्तार

आलमगंज थाना में लॉकडाउन के दौरान आपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में घूम रहे बदमाश मोहम्मद चांद को पुलिस ने कट्टा के साथ गिरफ्तार किया। वहीं गिरफ्तार के अन्य साथी भागने में सफल रहे। पूछताछ के बाद बदमाश को जेल भेजा गया। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि गश्ती के दौरान सूचना मिली कि गुड़ की मंडी स्थित देवी मंदिर के पास साथियों के साथ अपराधी मोहम्मद चांद किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की ताक में खड़ा है। सूचना मिलते ही दोपहर 2:15 बजे आलमगंज पुलिस गुड़ की मंडी पहुंची। पुलिस को देखते ही एक युवक भागने लगा। इसके बाद सहायक अवर निरीक्षक जमादार राम, तनवीर खान, क्विक मोबाइल के पुलिसकर्मी ओमप्रकाश व अजय कुमार सिंह ने भाग रहे युवक को पकड़ तलाशी लिया। तलाशी के दौरान युवक के बाएं कमर से कट्टा बरामद हुआ। गिरफ्तार युवक ने अपना नाम मोहम्मद चांद बताया। थानाध्यक्ष के अनुसार चांद दो वर्ष पूर्व भी आम्र्स एक्ट में जेल जा चुका है।

 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस