Move to Jagran APP

कश्मीर में टूटा भाजपा-पीडीपी गठबंधन, बिहार में सियासत हुई तेज

कश्मीर में पीडीपी और भाजपा का गठबंधन टूटने के बाद विपक्षी पार्टियां बिहार मे नीतीश सरकार पर भी हमलावर हो गई हैं औऱ जमकर तंज कसा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 10:34 PM (IST)
कश्मीर में टूटा भाजपा-पीडीपी गठबंधन, बिहार में सियासत हुई तेज
कश्मीर में टूटा भाजपा-पीडीपी गठबंधन, बिहार में सियासत हुई तेज

पटना [जेएनएन]। कश्मीर में भाजपा और पीडीपी के बीच गठबंधन आज टूट गया जिसके बाद बिहार में भी राजनीति तेज हो गई है। एक ओर जहां विपक्षी पार्टियों ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए अलर्ट रहने को कहा है वहीं भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी आगाह करते हुए कहा है कि कश्मीर जैसी स्थिति कहीं भी हो सकती है, बिहार में अभी आंधी आने के पहले की स्थिरता है।

loksabha election banner

शॉटगन ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती की जमकर तारीफ की और कहा कि वो काफी मेच्योर हैं। कश्मीर में विरोधाभास के बीच ही बनी थी सरकार। कश्मीर की स्थिति चिंताजनक है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी पर मेरे कुछ भी बोलने का गलत अर्थ ही निकलता है।

वहीं इस मामले में कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने भी कहा है कि जो हालत कश्मीर की है वही हालत बिहार में भी है। बिहार में भी सरकार कभी भी गिर सकती है, क्योंकि जैसे जम्मू में बीजेपी ने जो कहा था वह नहीं कर पायी है, वैसे ही बिहार में भी जो कहा था वह नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जब विपक्ष में थे तब भी विशेष राज्य दर्जे की मांग कर रहे थे और सरकार के साथ हैं, तब भी वह केवल मांग ही कर रहे हैं।

इस मामले में हम पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने भी कहा है कि नीतीशजी बच के रहिएगा, आपकी कुर्सी पर भी खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी जदयू-भाजपा का गठबंधन भी अब जल्द ही टूटने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.