Move to Jagran APP

पीएम की सभा में रहने वाले सभी लोगों की 27 को होगी कोरोना जांच

पटना। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 अक्टूबर को पटना में होने वाली चुनावी सभ्

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:55 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:55 PM (IST)
पीएम की सभा में रहने वाले सभी लोगों की 27 को होगी कोरोना जांच
पीएम की सभा में रहने वाले सभी लोगों की 27 को होगी कोरोना जांच

पटना। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 अक्टूबर को पटना में होने वाली चुनावी सभा के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी हैं। सभा में मौजूद रहने वाले सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं से लेकर सुरक्षाकर्मियों तक की एक दिन पहले यानी 27 अक्टूबर को आरटी-पीसीआर विधि से कोरोना की जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने एक सरकारी लैब तैयार रखने का निर्देश दिया है। लैब को छह घंटे में सभी लोगों की रिपोर्ट देनी होगी। संक्रमण मुक्त सभा की तैयारी :

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया, प्रधानमंत्री की सभा में मंच, वीवीआइपी गैलरी से लेकर आम कार्यकर्ताओं के अलावा वीवीआइपी कैंप ऑफिस, डॉयस व ग्रीन रूम बनाने वाले कर्मचारियों व सुरक्षा में तैनात अधिकारियों-जवानों तक की सूची बनाई जा रही है। 28 को सभा है, इसलिए 27 को सभी की आरटी-पीसीआर विधि से कोरोना जांच कराई जाएगी। अधिकतम छह घंटे में सभी की रिपोर्ट आ जाए, इसके लिए वहां नोडल पदाधिकारी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा एंबुलेंस और पीपीई किट के साथ मेडिकल टीम तैनात रहेगी। कोरोना जांच के बावजूद सभास्थल में एक भी व्यक्ति बिना थर्मल स्क्रीनिंग के प्रवेश नहीं कर सकेगा। यदि कोई कोरोना आशंकित व्यक्ति दिखा तो मेडिकल टीम वहीं पर एंटीजन रैपिड किट से उसकी जांच करेगा। स्वास्थ्य कर्मी सभास्थल पर आने वाले सभी लोगों से शारीरिक दूरी के नियम का अनुपालन करने का आग्रह करेंगे। एक दिन और तीन घंटे पहले सभास्थल का होगा सैनिटाइजेशन :

स्वास्थ्य विभाग चुनावी रैली को कोरोना संक्रमण मुक्त रखने को हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए पूरे सभास्थल को एक दिन और तीन घंटे पहले यानी दो बार सैनिटाइज किया जाएगा। वीवीआइपी जोन में आने वाले सभी वाहन भी सैनिटाइज किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.