Move to Jagran APP

फ्लाइट से जुड़े अहमदाबाद-पटना, स्पाइसजेट की उड़ान शुरू

पटना से दिल्ली के बीच 31 घंटे के ट्रेन सफर की बजाय अब लगभग डेढ़ घंटे में यात्री यह दूरी विमान से तय कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 07:56 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 07:56 PM (IST)
फ्लाइट से जुड़े अहमदाबाद-पटना, स्पाइसजेट की उड़ान शुरू
फ्लाइट से जुड़े अहमदाबाद-पटना, स्पाइसजेट की उड़ान शुरू

पटना । अब बिहार के व्यवसायियों को अपने कारोबार के सिलसिले में अहमदाबाद ही नहीं गुजरात के सभी प्रमुख शहरों में जाना काफी आसान हो गया है। अहमदाबाद से पटना तक स्पाइसजेट ने सोमवार से सीधी विमान सेवा शुरू कर दी है। अहमदाबाद से आने वाली पहली फ्लाइट की सभी सीटें फुल रहीं। विमान से 189 यात्री पटना पहुंचे जबकि यहां से 178 यात्री अहमदाबाद के लिए रवाना हुए। जब विमान ने पटना एयरपोर्ट पर लैंड किया तो अहमदाबाद से आने वाले यात्रियों के चेहरे पर खुशी देखते बन रही थी। पहले दिन 15 मिनट विलंब से फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पहुंची।

loksabha election banner

यात्रियों के स्वागत के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से वाटर सैल्यूट दिया गया। गुलाब का फूल देकर यात्रियों के साथ ही क्रू मेंबर्स का स्वागत किया गया। इस मौके पर एयरपोर्ट के कार्यकारी निदेशक एम.के.चौधरी ने कहा कि यह विमान सेवा गुजरात व बिहार की दूरी को पाटने में मील का पत्थर साबित होगी। इससे न केवल व्यवसायियों, बल्कि देशी-विदेशी पर्यटकों को भी काफी सहूलियत मिलेगी।

इस अवसर पर स्पाइस जेट के क्षेत्रीय प्रबंधक एस.जेड. हसन ने बताया कि अहमदाबाद व्यापार का प्रमुख केन्द्र है। बिहार के सैकड़ों व्यापारी रोजाना किसी न किसी रास्ते गुजरात के विभिन्न शहरों तक जाते हैं। बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से कई बार अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने का अनुरोध किया गया था। उड़ान शुरू होने से दोनों राज्यों के बीच व्यापारिक संबंध तो प्रगाढ़ होंगे ही लोगों का एक-दूसरे राज्य में आना-जाना भी आसान हो जाएगा। छात्रों व व्यवसायियों के साथ ही नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सबसे बड़ी सहूलियत होगी। अभी पूजा का माहौल है और ऐसे में विमान सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को भी काफी आसानी होगी। इस मौके पर स्पाइस जेट की ओर से केक काटकर खुशी का इजहार किया गया। वहीं इस अवसर पर एयरपोर्ट प्रबंधन के डिप्टी जीएम एटीसी संतोष कुमार एवं सीआइएसएफ के कमांडेंट विशाल दुबे व संदीप कुमार के साथ ही स्पाइस जेट के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

: एक घंटे 25 मिनट की हवाई यात्रा :

पहले अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को 31 घंटे तक ट्रेन में बैठकर यात्रा करनी पड़ती थी। अब वे महज 1 घंटे 25 मिनट में फ्लाइट से यह दूरी तय कर सकेंगे। ट्रेन से 31 घंटे की एसी- 2 यात्रा का जहां 2600 रुपये किराया है, वहीं महज 3200 रुपये देकर लगभग डेढ़ घंटे में अहमदाबाद से पटना तक की 1770 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय की जा सकती है।

--------

: आगमन-प्रस्थान समय :

अहमदाबाद से प्रस्थान - 12:30 बजे

पटना आगमन - 13:55 बजे

पटना से प्रस्थान - 14:25 बजे

अहमदाबाद आगमन - 16:25 बजे

----------

: किराया :

पटना से अहमदाबाद- 3,200 रुपये

अहमदाबाद से पटना - 3,399 रुपये

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.