Move to Jagran APP

डबल मर्डर: पहले पत्नी और सास का रेता गला फिर प्रायश्चित करने मंदिर पहुंच गया दामाद Patna News

पटना में डबल मर्डर के आरोपित दामाद ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने कबूलनामे में एेसी-एेसी बात की है कि रूह कांप जाए। जानें

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 10:06 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 10:06 AM (IST)
डबल मर्डर: पहले पत्नी और सास का रेता गला फिर प्रायश्चित करने मंदिर पहुंच गया दामाद Patna News
डबल मर्डर: पहले पत्नी और सास का रेता गला फिर प्रायश्चित करने मंदिर पहुंच गया दामाद Patna News

पटना, जेएनएन। दानापुर के गाभतल मोहल्ले में मां-बेटी की गला रेतकर हुई हत्या के मामले की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटे में सुलझा ली। सोमवार को पुलिस ने आरोपित दामाद मुकुल कुमार उर्फ नीतीश को दानापुर स्थित साई मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

मुकुल सास और पत्नी की हत्या करने के बाद पहले गौरीचक में छिपा रहा, फिर प्रायश्चित करने के बाद सोमवार की सुबह दानापुर की मंदिर के पास पहुंचा था। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि पूछताछ में मुकुल ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। पुलिस के सामने इकरारनामे में मुकुल ने हत्या की रात का घटनाक्रम सिलसिलेवार ढंग से बताया है।

नहीं पता थी दूसरी शादी की बात

मुकुल ने बताया कि तिरोत्मा कुमारी उर्फ मुनचुन उसकी दूसरी पत्नी थी। मुनचुन की मां सीमा को उसने पहली शादी की सूचना देकर ही शादी की थी, लेकिन सीमा ने यह बात अपनी बेटी से छिपा ली। शादी के बाद तिरोत्मा को मुकुल की पहली शादी की खबर मिल गई। इसके बाद से तिरोत्मा व मुकुल के बीच नहीं बनती थी। रोज-रोज के झगड़े से तंग आकर मुकुल ने गुरुवार को पहले अपनी सास और फिर पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गया था।

पहली पत्नी होने की सूचना पर हुआ विवाद

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। साथ लेकर आया था चाकू, पिटाई के बाद रेता गला दामाद मुकुल ने पूछताछ में बताया कि मुनचुन से उसकी शादी इसी वर्ष दो फरवरी को मसौढ़ी स्थित एक मंदिर में हुई थी। शादी में मुनचुन की मां सीमा ने अपने किसी रिश्तेदार को भी नहीं बुलाया। सीमा को इसकी पहले से खबर थी कि मुकुल शादी-शुदा है। लेकिन, यह जानकारी उसने अपने बेटे ऋषिकेश व बेटी को नहीं दी। शादी के करीब दो महीने बाद मुनचुन को कहीं से जानकारी मिल गई कि मुकुल की पहली पत्नी बेली रोड की आरपीएस कॉलोनी में दो बच्चों के साथ रहती है। बस, इसी के बाद से दोनों में विवाद शुरू हो गया।

कुछ माह से मुनचुन अपनी मां के साथ दानापुर के गाभतल में ही रहती थी। मुकुल अक्सर रात में ससुराल आता था और भोर में चला जाता था। इस दौरान हर रात मुकुल व उसकी पत्नी के बीच विवाद होता था और बीच-बचाव में सास आ जाती थी। गुरुवार की रात करीब दस बजे मुकुल ससुराल पहुंचा। खाना खाया और फिर पत्नी के साथ कमरे में चला गया। इसके बाद दोनों में झगड़ा हुआ। मुकुल ने मुनचुन को बेड पर पटककर उसके दोनों हाथ पीछे से बांध दिया और कमरे को बाहर से बंद कर दिया।

पत्नी को बंद कर सास को पीटा और बेड पर पटक रेता गला

पहली शादी की बात छिपाने को लेकर हो रहे विवाद से तंग आकर वह सीधे अपनी सास के कमरे में गया। सास से झगड़ा करने लगा। सास को भी पीट कर उसने बेड पर पटक दिया। फिर चाकू निकाला और उनके ऊपर बैठकर गला रेत दिया। जब तक सास की मौत नहीं हुई, तब तक वह बेड पर बैठा रहा। फिर उसने अपनी पत्नी के कमरे को खोला और उसका भी गला रेत दिया। दोनों की मौत के बाद मुकुल ने चाकू को प्लास्टिक के पैकेट में लपेटकर घर में ही फेंक दिया। किचन में गया और वहां हाथ-मुंह धुलने के बाद चेहरे पर रूमाल बांधकर पैदल ही दानापुर ऑटो स्टैंड पहुंच गया।

इसके बाद वहां से गौरीचक गया। फिर रविवार को दानापुर लौट आया। जांच के दौरान वीडियो फुटेज से यह स्पष्ट हो जाने के बाद घटना वाली रात घर में दामाद मुकुल ही दाखिल हुआ था और सुबह में वही निकला था तो पुलिस सक्रिय हो गई थी और अपने मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया था। इसी बीच सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि मुकुल दानापुर की साई मंदिर में पहुंचने वाला है। इसी के बाद पुलिस की टीम सक्रिय हुई और जैसे ही मुकुल मंदिर में दाखिल होता, उसे पुलिस ने दबोच लिया। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सामने हुई पूछताछ में उसने न केवल अपना जुर्म कुबूला, बल्कि घटनाक्रम को विस्तार से समझाया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.