बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। बिहार थाना इलाके के महलपर मोहल्ला में गुरुवार को एक युवक की मौत गुरुवार दोपहर बाद हो गई। इससे आक्रोशित स्वजनों ने डायन का आरोप लगा एक महिला के दरवाजे पर शव रख घर पर पथराव किया। तोड़फोड़ भी की। सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ नगर थानाध्यक्ष पहुंचे। वे लोगों को समझाने में लगे रहे लेकिन लोग शव उठाने के लिए तैयार नहीं थे। बहरहाल स्थिति को तनावपूर्ण माहौल देख मौके पर पुलिस की पर्याप्त मात्रा में तैनाती कर दी गई। गांव की स्थिति पर पुलिस की पूरी नजर है। 

महिला के छूने के बाद बिगड़ी तबियत

जानकारी के अनुसार सिद्धेश्‍वर प्रसाद के 18 वर्षीय पुत्र राजा कुमार की गुरुवार दोपहर बाद मौत हो गई थी। स्‍वजनों का आरोप है कि बुधवार को राजा को महिला ने छू दिया था। तब से ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी थी। डाक्‍टर से दिखाने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। उसकी हालत खराब होती चली गई। दोपहर बाद राजा ने दम तोड़ दिया। राजा की मौत के बाद स्‍वजन आक्रोशित हो गए। उनलोगों का कहना था कि महिला डायन है। उसी ने राजा की जान ली है। इसके बाद हंगामा करते हुए महिला के घर पर वे लोग पथराव करने लगे। घर में तोड़फोड़ भी की। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। 

पुलिस के समझाने का भी नहीं हुआ असर

हंगामे की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संतोष कुमार सदल-बल पहुंचे। लोगोंं को बताया कि यह सब अंधविश्‍वास है। उन्‍होंने समझाने का काफी प्रयास किया ले‍किन लोग मानने को तैयार नहीं थे। वे लोग शव भी नहीं उठाने दे रहे थे। बहरहाल पुलिस मौके पर कैंप कर लोगों को समझाने में लगी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अभी तक किसी प्रकार की लिखित शिकायत नहीं की गई है। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस जांचोपरांत कार्रवाई करेगी। समाचार प्रेषण तक शव को नहीं हटाया गया था।

Edited By: Vyas Chandra