Move to Jagran APP

पर्व को लेकर वार्डो में 375 अतिरिक्त सफाई मजदूर होंगे तैनात

दुर्गापूजा दीपावली और छठ के दौरान राजधानी की सड़कों की बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 08:05 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 08:05 PM (IST)
पर्व को लेकर वार्डो में 375 अतिरिक्त सफाई मजदूर होंगे तैनात
पर्व को लेकर वार्डो में 375 अतिरिक्त सफाई मजदूर होंगे तैनात

पटना। दुर्गापूजा, दीपावली और छठ के दौरान राजधानी की सड़कों की बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करने को सभी वार्डो में पांच-पांच अतिरिक्त सफाईकर्मियों की तैनाती की जाएगी। ऐसे में 75 वार्डो में 375 अतिरिक्त सफाई मजदूर पर्व तक काम करने लगेंगे। साथ ही गांधी मैदान में दशहरे के दिन रावण वध कार्यक्रम को लेकर निगम द्वारा 56 सफाईकर्मियों की तैनाती वहां की गई है। नगर आयुक्त अमित कुमार पांडेय ने बताया कि अंचल के कार्यपालक अधिकारी को यदि किसी तरह के अतिरिक्त संसाधन की जरूरत होगी तो उन्हें तत्काल मुख्यालय से उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने पर्व के दौरान मुहल्ले, मुख्य सड़कों आदि की बेहतर साफ -सफाई के निर्देश दिए। समय पर कचरे का उठाव और उसके निष्पादन जल्द करने को कहा। इसके लिए जरूरत पड़ने पर सभी अंचलों को अतिरिक्त वाहन भी मुहैया कराए जाएंगे। साफ-सफाई दिन और रात दोनों शिफ्टों में होगी। सभी अंचल कार्यपालक अधिकारी और अभियंता को सड़कों पर खुले मैनहोल को ढंकने को कहा गया है। साथ ही उन्हें साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय, लाइट आदि का निरीक्षण करने और जहां भी किसी भी प्रकार की समस्या हो उसे जल्द से जल्द ठीक कराने को कहा गया है।

स्ट्रीट लाइट का मेंटेनेंस करने वाली कंपनी को कहा गया है कि खराब लाइटों को जल्द ठीक करें। जहां नहीं लगी है वहां लाइटें लगवाएं ताकि इस दौरान सड़कों पर कहीं अंधेरा नहीं दिखे। मच्छरों से निपटने के लिए निगम के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि दिन और रात में मच्छर मारने वाली दवा और नालियों और नाले में एंटी लार्वा का छिड़काव कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.