Move to Jagran APP

पैरवी पर वाली एएनएम पर फर्जी टॉपर जैसी कार्रवाई होगी

पैरवी के दम पर एएनएम की परीक्षा में सफल होने वालीं अभ्यर्थियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Mar 2017 03:02 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2017 03:02 AM (IST)
पैरवी पर वाली एएनएम पर फर्जी टॉपर जैसी कार्रवाई होगी

पटना। पैरवी के दम पर एएनएम की परीक्षा में सफल होने वालीं अभ्यर्थियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) द्वारा पिछले दिनों एएनएम पद के लिए आयोजित की गई प्रतियोगिता परीक्षा की अभ्यर्थियों की कई नेताओं ने पैरवी की थी। जिस तरह पिछले साल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर की परीक्षा के फर्जी टॉपर के खिलाफ कार्रवाई हुई थी, वैसी ही ऐसे एएनएम के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।

loksabha election banner

बीएसएससी की इंटर स्तर प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्नपत्र और आंसर-की लीक मामले की जांच के क्रम में एसआइटी को एएनएम की परीक्षा में नेताओं द्वारा की गई पैरवी और उनकी स्वीकारोक्ति वाले बयानों से एसआइटी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। सूत्र बताते हैं कि एसआइटी ने करीब दो से ढाई सौ ऐसे एएनएम अभ्यथियों के खिलाफ जांच शुरू की है, जिनकी नौकरी के लिए मंत्रियों, विधायकों और अन्य बड़े नौकरशाहों ने पैरवी की थी। एसआइटी ने फोन का सीडीआर भी हासिल कर लिया है। एफएसएल को जांच के लिए भेजे गए कुल पांच मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच में वैसे डाटा को फिर से रिकवर करने की कोशिश की जा रही जा रही जिसे आयोग के निलंबित अध्यक्ष व आइएएस अधिकारी सुधीर कुमार व आयोग के निलंबित सचिव परमेश्वर राम ने डिलिट कर दिया था। सभी जानकारियां अगले दो-तीन दिनों में हासिल हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.