Move to Jagran APP

BSSC SCAM : वाट्सएप पर पेपर लीक करने वाला धराया, कुल 24 गिरफ्तार

बिहार में नौकरी के BSSC SCAM में रविवार को छह और गिरफ्तरियां हुईं। इनमें वाट्सएप पर पेपर लीक करने का आरोपी पवन भी शामिल है। इस मामले में अभी तक 24 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 12 Feb 2017 08:14 PM (IST)Updated: Sun, 12 Feb 2017 11:17 PM (IST)
BSSC SCAM : वाट्सएप पर पेपर लीक करने वाला धराया, कुल 24 गिरफ्तार
BSSC SCAM : वाट्सएप पर पेपर लीक करने वाला धराया, कुल 24 गिरफ्तार

पटना [जेएनएन]। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटरस्तरीय परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच कर रही एसआइटी ने रविवार को सचिवालय सहायक और डाटा इंट्री ऑपरेटर सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी पटना के महेंद्रू, पाटलिपुत्रा, दीघा और कंकड़बाग थाना क्षेत्रों से की गई। उनमें वाट्सएप पर पर्चा लीक करने का आरोपी अटल बिहारी राय भी शामिल है।

loksabha election banner

गिरफ्तार आरोपी एवीएन स्कूल से पहले पकड़े गए गिरोह के लिए काम करने के अलावा जेल भेजे गए बीएसएससी के निलंबित सचिव परमेश्वर राम के लिए अभ्यर्थियों की सेटिंग करते थे। उनके पास से कई अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र और प्रमाण पत्र के साथ कई विभागों की मुहर भी बरामद हुई हैं। इसके साथ इस घोटाले में अब तक कुल 24 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पटना में रातभर हुई छापेमारी

नवादा पुलिस के हत्थे चढ़े 19 सेटरों में से चार को पटना पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही थी। शुक्रवार को हुई पूछताछ में चारों आरोपियों ने पटना के कई कोचिंग सेंटरों के संचालकों और सेटरों के नाम बताए। शनिवार देर रात एसआइटी ने कोतवाली, पीरबहोर, कंकड़बाग, पाटलिपुत्र, दीघा और अगमकुआं पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी शुरू की, जो सुबह तक चली।

वाट्सएप पर पर्चा लीक करने वाला भी धराया

छापेमारी में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि उनमें से एक अटल बिहारी राय की गिरफ्तारी शनिवार को औरंगाबाद से दिन में की गई थी। अटल औरंगाबाद में गर्ल्स हाई स्कूल में शिक्षक है। वह पटना के राजीव नगर स्थित एबीएन स्कूल में शिक्षक रह चुका है। उसने वाट्सएप पर पर्चा लीक किया था।

एसएसपी ने कहा एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास कई अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र और प्रमाण पत्र मिले हैं। सभी का कनेक्शन एवीएन स्कूल से पकड़े गए गिरोह से है। यह गिरोह बीएसएससी परीक्षा में सफलता दिलाने के लिए अभ्यर्थियों को सेट करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.