Move to Jagran APP

पत्नी चिढाती थी 'मुझे बुड्ढा मिल गया' और एक दिन पति से लिया एेसा बदला...

नालंदा में एक पत्नी ने अपने पति की सब्जी काटने वाले चाकू से गोद-गोदकर हत्या कर दी। पति उम्र में उससे काफी बड़ा था और दोनों के बीच झगड़े होते रहते थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 11:05 PM (IST)
पत्नी चिढाती थी 'मुझे बुड्ढा मिल गया' और एक दिन पति से लिया एेसा बदला...

पटना [वेब डेस्क]। पत्नी थी बीस की और उसे पति मिला पैंतीस का। यह कहकर चिढाती थी कि का करूं राम, मुझे बुड्ढा मिल गया। पति इससे नाराज भी होता था। दोनों के बीच एक तीसरा भी था, जिसका पता चलते ही पति आग-बबूला हो गया और बात इतनी बढी कि पत्नी ने सब्जी काटने वाले चाकू से ही गोद-गोदकर पति की हत्या कर दी।

loksabha election banner

पति की हत्या करने के बाद वह डर के मारे पड़ोस में जाकर छुप गई जहां से पुलिस ने उसे तीन घंटे के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि उसने जान-बूझकर एेसा नहीं किया। उसने डराने के लिए पति पर चाकू चलाया था और वह घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई।

प्रेमी था पसंद, जबर्दस्ती की गई शादी

बात दरअसल यह थी कि ललिता शादी से पहले एक लड़के से प्रेम करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी लेकिन उसकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। दहेज की रकम और अपनी बड़ी बहन के फरार होने के एवज में घरवालों ने उम्र में पंद्रह साल बड़े जीजा से उसकी शादी करा दी। अपने प्रेमी से शादी नहीं होने का मलाल उसे दुखी करता था।

बहन की गलती का खामियाजा भुगत रही थी ललिता

घटना बिहार के बिहारशरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र के भरावपर मोहल्ले में सोमवार सुबह घटी। मृतक लाला प्रसाद के 35 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार बताया जाता है। सतीश की शादी पटना जिला के बाढ़ स्टेशन रोड निवासी सुमंगल केवट की तीसरी पुत्री संगीता से तय हुई थी। शादी तय होने के बाद संगीता अपने बहनोई के साथ फरार हो गई।

उसके परिजनों ने कुछ दहेज भी लड़केवालों को दिया था इसीलिए ललिता के पिता ने आरजू विनती कर अपनी छोटी बेटी ललिता से सतीश की शादी करवा दी मगर ललिता सतीश से शादी नहीं करना चाह रही थी। शादी के बाद से ही ललिता अपने पति सतीश को पसंद नहीं करती थी।

उम्र में बहुत बड़ा था पति

ललिता अपने पति को बुढ्ढा होने का आरोप लगाकर पति और ससुराल वालों से हमेशा लड़ाई झगड़ा करती रहती थी। परिजनों का आरोप है कि वह हमेशा अपने मोबाइल से किसी बात करती रहती थी, जिसके कारण आए दिन सतीश और ललिता में विवाद हुआ करता था। सतीश के भाई मनोज कुमार और बहन मीना देवी ने बताया कि ललिता का मायके में किसी युवक से अफेयर चल रहा था। उससे वह फोन पर बातचीत किया करती थी। यही कारण है कि वह पति को पसंद नहीं करती थी।

छोटी-सी बात के विवाद में ले ली जान

बीती रात भी सतीश ने अपनी पत्नी को मोबाइल से किसी से बात करते देख लिया जिसके बाद दोनों बीच विवाद हुआ। सुबह में पति अपने कमरे में कपड़ों में इस्त्री कर रहा था। उसी दौरान उसकी पत्नी से कहासुनी होने लगी। पति जब घर से नीचे उतर रहा था तो सीढ़ी पर पत्नी ने सब्जी काटने वाले चाकू से उसके सीने में दो वार किए। चाकू सीने में गहराई तक जा धंसा, जिससे खून का फव्वारा निकलने लगा। पूरा घर खून से पट गया। घर के सदस्य इस घटना को देख सन्न रह गए।

चाकू फेंककर फरार हो गई पत्नी

आनन-फानन में युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। पत्नी हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू मौके पर फेंक कर फरार हो गई। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चाकू को जब्त कर लिया है। परिजन घटना का कारण अवैध संबंध में पति का बाधक साबित होना बता रहे हैं। उम्र में 15 साल का फासला होने के कारण पत्नी, पति को पसंद नहीं करती थी और हर दिन दोनों में झगड़ा होता था।

गिरफ्तार पत्नी ने कहा- जान लेने की नहीं थी मंशा

गिरफ्तार पत्नी ने बताया कि उसकी मंशा पति की हत्या की नहीं थी। विवाद होने पर पति को डराने के लिए उसने चाकू चलाया था। ललिता ने बताया कि उसके पति उसे पसंद नहीं करते थे। इसी कारण उसका झगड़ा होते रहता था। मायके में किसी के साथ अवैध संबंध के आरोपों से महिला ने इंकार किया।

ससुर ने दर्ज कराई प्राथमिकी

लहेरीथाना के दारोगा रंजीत कुमार ने बताया कि मृतक के पिता लाला प्रसाद ने बहू को आरोपित कर पुत्र के हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। हत्या के बाद महिला पड़ोसी के घर में छिप गई थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी गैर इरादतन हत्या की बात बता रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.