पटना, जेएनएन। बिहार के विक्रमगंज इलाके में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है जहां गुजरात के भुज में तैनात सेना के जवान विष्णु शर्मा ने चलती कार में पहले साली डिंपल उर्फ खुशबु शर्मा को लाइसेंसी पिस्टल से गाेली मारी फिर पत्नी दामिनी शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी।

जब कार चला रहे फौजी के चचेरे ससुर मिथिलेश ठाकुर ने विरोध किया तो उसे भी जान मारने की धमकी दी। किसी तरह मिथिलेश कार की आगे की सीट पर बैठे फौजी के बड़े बेटे विवेक को लेकर बाहर निकला। फिर शोर मचाया। इसके बाद उसके छोटे बेटे विराट को लोगों ने निकाला। तब तक फौजी ने खुद को गोली मार ली थी।

डेंगू के कारण डिप्रेशन में था जवान

जानकारी के मुताबिक जवान अपनी साली की शादी में शामिल होने के लिए एक महीने की छुट्टी लेकर ससुराल आया था, जहां उसे डेंगू हो गया था औऱ डेंगू की वजह से उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था और वह डिप्रेशन में था। उसे लगने लगा था कि कोई उसे मारने की साजिश कर रहा है और इसी वजह से वह दवा भी खाने से डरता था। उसे हर समय लगता ता कि कोई उसे जहर देकर मार देगा।

उसे डॉक्टर को दिखाने के लिए उसके चचेरे ससुर उसे, उसकी पत्नी, साली और बच्चों के साथ पटना आ रहे थे कि जवान ने इस वारदात को अंजाम दिया। वह अपने दोनों बेटे व गाड़ी चला रहे ससुर को भी मार देता पर उसकी पिस्टल में गोली फंस गई और उनकी जान बच गई। 

साली के पति ने हत्या का केस दर्ज कराया 

फौजी के साढ़ू पवन कुमार के बयान पर हत्या का केस दर्ज हुआ है। विष्णु 2009 में 7 बिहार बटालियन में बहाल हुअा था। उसकी पोस्टिंग रांची अाैर श्रीनगर में भी हो चुकी है। वह अभी भुज में पदस्थापित था। लाइसेंसी पिस्टल श्रीनगर से निर्गत है। विष्णु के पिता शिव वचन शर्मा सेना में ही डीएसई पद पर तमिलनाडु में तैनात हैं।

फौजी के शिक्षक ससुर ने बताया कि शुरू से ही वो थोड़ा मेंटली डिस्टर्ब की तरह व्यवहार करता था। हालांकि, घटना के दिन ठीक-ठाक घर से निकला था। उन्होंने बताया कि उनकी छोटी बेटी डिम्पी एमए की परीक्षा देने पटना जा रही थी।

पहले भी चार बार जा चुका था जेल

छह बहनों में विष्णु अकेले भाई था। 5 बहनों की शादी हो चुकी है। गांव में एक छोटी बहन नीशु और मां गीता रहती है। एसडीपीओ मनोज पांडेय बोले- डिप्रेशन की वजह से फौजी ने घटना की है। वह कोतवाली पुलिस के साथ झड़प, दानापुर डीएसपी पर हमला और रांची पुलिस से मारपीट समेत 4 केस में जेल जा चुका है।

ससुराल के मच्छरों से था नाराज, पत्नी-साली से किया था झगड़ा

ससुराल में ही डेंगू के मच्छर ने उसे डंक मार दिया था जिसकी वजह से वह मच्छरों से नाराज था। फौजी को लगा कि ससुराल में ज्यादा दिन रहने की वजह से डेंगू हुआ। इसको लेकर उसका अपनी पत्नी से विवाद हुआ था। इलाज के लिए कार से जा रहे जवान की डेंगू को लेकर पत्नी में फिर बकझक शुरू हो गई।

जवान कह रहा था कि ससुराल में आने से ही वह बीमार पड़ गया। पत्नी इसका विरोध करने लगी तो डिंपल बड़ी बहन का पक्ष लेकर बोलने लगी। इसी बीच फौजी ने पिस्टल निकाली और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पहले पत्नी को गोली मारी, फिर साली को और फिर खुद को शूट कर लिया। तीनों की मौत हो गई। 

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस