Move to Jagran APP

प्यार, शादी और फिर धोखा, ये प्रेम कहानी पूरी फिल्मी है, जानिए

कोचिंग में पढ़ने वाले युवक को एक लड़की से प्यार हो गया। दोनों ने फिल्मी कहानी की तरह भागकर शादी की औऱ सात जन्मों का साथ निभाने की कसमें खाईं। लेकिन प्यार-शादी औऱ धोखे की कहानी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 03:49 PM (IST)
प्यार, शादी और फिर धोखा, ये प्रेम कहानी पूरी फिल्मी है, जानिए
प्यार, शादी और फिर धोखा, ये प्रेम कहानी पूरी फिल्मी है, जानिए

सुपौल, जेएनएन। सुपौल जिले के गणेश और सोनी की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। गणेश कोचिंग में पढ़ने के लिए अपने गांव जदिया से पूर्णिया गया, जहां उसकी मुलाकात सोनी से हुई औऱ फिल्मी कहानी की तरह उसपर प्यार का बुखार चढ़ा। फिल्मी कहानी की ही तरह दोनों परिजनों से छुपकर पटना भाग गए।

loksabha election banner

पटना पहुंचकर एक मंदिर में शादी कर ली और सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाई। शादी के बाद दोनों एक होटल में पति-पत्नी की तरह रहे और पटना घूमकर वापस पूर्णिया लौट गए। सोनी और गणेश दोनों खुश थे लेकिन फिल्मी कहानी की तरह ही गणेश के चाचा की विलेन की तरह एंट्री हुई।

गणेश के चाचा को इस प्रेम कहानी की भनक लगी तो वे गणेश को बिना कुछ बताए ही कोचिंग से लेकर उसे गांव चले गए। इस दौरान गणेश की मुलाकात सोनी से नहीं हुई। इधर सोनी गणेश को तलाशने लगी। उसने गणेश से बात करने की, मिलने की कोशिश की लेकिन उसे गणेश की कोई खोज-खबर नहीं मिल पायी।

इधर, घर पहुंचते ही गणेश कुमार परिजनों के दबाब में आ गया और अपनी शादी के साथ-साथ ही प्रेमिका से किये सारे वादे भी भूल गया। घरवाले भी इस पचड़े से निकलने का रास्ता निकालने लगे। फिर गणेश के पिता चंदेश्वरी साह और मां उसको साथ लेकर लुधियाना चले गए।

इधर, प्रेमिका सोनी अपने प्रेमी से बात करने की लगातार कोशिश करती रही। कई दिनों से गणेश का मोबाईल स्विच ऑफ आने के कारण उससे बात भी नहीं हो पायी। इसके बाद सोनी गणेश के साथियों और परिचितों से उसका हाल जानने की कोशिश की तो पता चला वो औऱ उसके माता-पिता घर छोड़कर कहीं चले गए हैं।

ये पता चलते ही सोनी के पैरों तले की जमीन खिसक गई। उसके बाद सोनी रविवार को अपनी बड़ी बहन को साथ लेकर अपने पति गणेश के घर जदिया पहुंच गयी। यहां आने पर देखा कि गणेश के घर के मुख्यद्वार पर बड़ा-सा ताला लटका हुआ है। ताला लटका देख सोनी रोने लगी और गणेश के घर के सामने ही धरने पर बैठ गई। उसके धरने पर बैठे होने की सूचना मिलते ही उसे देखने के लिए लोगों के आने का तांता लगा रहा।

गांव  में दो अनजान लड़कियों को इस तरह बैठा देख आस-पड़ोस के लोग आ गए। उसके बाद सोनी ने लोगों को सारी बातों से अवगत कराया। ससुराल के बाहर धरने पर बैठी सोनी ने बताया कि उसके पास शादी का सारा सुबूत मौजूद है।  समाज के लोगों ने उसकी हालत देख कर गणेश के दरवाजे के मुख्यद्वार का ताला तोड़ कर दोनों लड़कियों को घर के दरवाजे पर पहुंचाया। फिलहाल दो दिनों से पति की चौखट पर बैठी सोनी अपने ससुराल वालों के आने का इंतजार कर रही है।
इधर, सोनी की बड़ी बहन ने बताया कि अब सोनी के ससुराल वाले उसे बहू मानने की कीमत 10 लाख रुपये दहेज के रूप में मांग रहे हैं, जिसे देने में वे असमर्थ है। इसपर लोगों ने उन्हें ससुराल वाले और गणेश के आने का इंतजार करने को कहा है। इधर, पुलिस भी लिखित शिकायत का इन्तजार कर रही है। पुलिस का कहना है कि सोनी के आरोप में कितनी सच्चाई है, यह तो गणेश के सामने आने के बाद ही पता चल पायेगा।  
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.