Move to Jagran APP

केवल एक कॉल ने खाेल दिया दाउद के गुर्गे का बिहार कनेक्‍शन, जानिए कौन था एजाज का पनाहगार

दाउद इब्राहिम के गुर्गा कुख्‍यात एजाज लकड़ावाला के तार बिहार से भी जुड़े थे। गिरफ्तारी के बाद उसने इस बाबत क्‍या-क्‍या बताया जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 07:48 PM (IST)
केवल एक कॉल ने खाेल दिया दाउद के गुर्गे का बिहार कनेक्‍शन, जानिए कौन था एजाज का पनाहगार
केवल एक कॉल ने खाेल दिया दाउद के गुर्गे का बिहार कनेक्‍शन, जानिए कौन था एजाज का पनाहगार

पटना [प्रशांत कुमार]। मुंबई के मोस्ट वांटेड व कुख्‍यात दाउद उब्राहिम के शूटर एजाज युसूफ लकड़ावाला को मुंबई क्राइम ब्रांच और बिहार एसटीएफ की संयुक्त टीम ने पटना में पकड़ा। इसके बाद करीब आधे घंटे की प्रारंभिक पूछताछ के दौरान मोबाइल पर आए एक कॉल ने उसके बिहार कनेक्‍शन का खुलासा कर दिया। फिर, उसने बिहार में अपने पनाहगार तथा आगे की योजनाओं का खुलासा किया।

loksabha election banner

पटना के बस स्‍टैंड से किया गया गिरफ्तार

विदित हो कि कुख्‍यात एजाज को पटना के मीठापुर बस स्‍टैंड पर तब पकड़ा गया, जब बुधवार को वह एक बस से बिहार के दरभंगा जाने की तैयारी में था। गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस उसे मुंबई ले गई। इसके पहले उससे पटना के जक्‍कनपुर थाना में पूछताछ की गई। इस दौरान केवल मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी थे।

एक कॉल ने खोल दिया पनाहगार का राज

पूछताछ के क्रम में ही एजाज के मोबाइल पर एक कॉल आया, जो 18 सेकेंड तक रिंग होने के बाद कट गया। कॉल करने वाले के बारे में पूछा गया तब एजाज ने बताया कि वह दरभंगा जिले के जाला का रहने वाला है। एजाज ने बताया कि वह युवक निर्दोष है। नेपाल में कारोबार करने वाले एक मौलाना ने उस उसका नंबर दिया था। कहा था, उस युवक को नौकरी का लालच देकर कई काम करवाए जा सकते हैं। फिर एजाज से उस युवक से संपर्क किया।

फर्जी पासपोर्ट बनवा भागने की थी योजना

एजाज ने बताया कि वह नेपाल से वीरगंज-रक्‍सौल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसा, फिर छोटी गाड़ी लेकर पटना आया। आगे वह पटना के मीठापुर बस स्टैंड से दरभंगा जाने वाला था, जहां दो युवक उसका इंतजार कर रहे थे। इनमें एक वही युवक था, जिसका नंबर नेपाल में मौलाना ने दिया था। एजाज उस युवक के घर पर एक दिन ठहरकर अपना आधार कार्ड बनवाता और उसकी सहायता से फर्जी पासपोर्ट बनवा देश से भाग जाता।

दरभंगा में एक युवक देने वाला था पनाह

एजाज ने बताया कि वह पटना से दरभंगा जाने के बाद जिस युवक के घर पर रुकता उसके पहचान पत्र पर ही मोबाइल का सिम कार्ड लेने से लेकर होटल की बुकिंग तक सारे काम करता। एजाज ने उसे अच्छी नौकरी के साथ ऐशो-आराम की जिंदगी देने का वादा किया था।

एजाज के बिहार कनेक्‍शन की पड़ताल शुरू

पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच की चार सदस्यीय टीम डिप्टी कमिश्नर शहाजी उमाप के नेतृत्व में पटना आई थी। टीम गिरफ्तार एजाज को लेकर बुधवार की दोपहर ही फ्लाइट से वापस मुंबई लौट गई। इस बीच बिहार पुलिस एजाज के बिहार कनेक्‍शन की पड़ताल में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.