Move to Jagran APP

पीएमसीएच में हुई 70 जांचों में 69 निगेटिव, एक लंबित- जांच में कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिले बंद

पीएमसीएच में बने 120 बेड के आइसोलेशन वार्ड में शुक्रवार शाम तक 11 कोरोना आशंकितों की जांच हुई।

By Edited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 12:46 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 11:11 AM (IST)
पीएमसीएच में हुई 70 जांचों में 69 निगेटिव, एक लंबित- जांच में कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिले बंद
पीएमसीएच में हुई 70 जांचों में 69 निगेटिव, एक लंबित- जांच में कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिले बंद

पटना, जेएनएन। पीएमसीएच में बने 120 बेड के आइसोलेशन वार्ड में शुक्रवार शाम तक 11 कोरोना आशंकित लोग भर्ती थे। इनमें से एक को ट्रीटमेंट वार्ड में स्थानांतरित किया और तीन को डिस्चार्ज किया गया। इसके अलावा छह लोगों का कलेक्शन लिया गया। देरशाम तक दो चरणों में कुल 70 नमूनों की जांच की गई। इसमें से 69 की रिपोर्ट निगेटिव रही जबकि एक सैंपल में दिक्कत होने से उसकी रिपोर्ट पेंडिंग है।

loksabha election banner

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिले बंद

उप विकास आयुक्त (डीडीसी) रिची पाडेय ने शुक्रवार को पटना सिटी, दानापुर समेत अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में शास्त्रीनगर, सचिवालय, दीघा मुसहरी तथा कमला नेहरूनगर स्थित पीएचसी को बंद पाया। यहा ओपीडी सेवा भी संचालित नहीं हो रही थी। डीडीसी ने इस आशय का प्रतिवेदन जिला पदाधिकारी कुमार रवि को सौंपा। निरीक्षण के दौरान पीएचसी की स्थिति से भी अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने संबंधित पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से शो-कॉज करने का निर्देश दिया।

डीएम ने ग्रामीण एवं शहरी सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बहाल रखने का सख्त निर्देश दिया है। डीडीसी ने पटना सिटी के मारूफगंज पीएचसी और दानापुर के झकरी महादेव पीएचसी का निरीक्षण भी किया लेकिन सबकुछ दुरुस्त पाया गया। उप विकास आयुक्त ने संबंधित पीएचसी के कार्यो की समीक्षा की और ओपीडी सेवा चालू रखने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने संबंधित पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से शो-कॉज करने का निर्देश दिया डीडीसी ने पटना सिटी के मारूफगंज पीएचसी और दानापुर के झकरी महादेव पीएचसी का भी किया निरीक्षण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.