Move to Jagran APP

वैशाली में ट्रक से मिली 377 कार्टन विदेशी शराब, बक्सर में बोतलों के साथ महिला गिरफ्तार

वैशाली में ट्रक में लदी 377 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई है। वहीं बक्सर केनावानगर थाना क्षेत्र 180 एमएल की 432 पीस तथा 9 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 01:12 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 01:12 PM (IST)
वैशाली में ट्रक से मिली 377 कार्टन विदेशी शराब, बक्सर में बोतलों के साथ महिला गिरफ्तार
वैशाली में ट्रक से मिली 377 कार्टन विदेशी शराब, बक्सर में बोतलों के साथ महिला गिरफ्तार

पटना, जेएनएन। बिहार में शराबबंदी कानून भी इसके इस्तेमाल पर रोक नहीं लगा पा रहा है। बक्सर और वैशाली में गुरुवार को एेसे दो मामले सामने आए हैं। वैशाली में ट्रक में लदी 377 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई है। वहीं बक्सर केनावानगर थाना क्षेत्र 180 एमएल की 432 पीस तथा 9 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

वैशाली में ट्रक से मिली शराब

वैशाली के भगवानपुर थाना क्षेत्र में मद्य निषेध पटना की टीम ने भगवानपुर पुलिस की मदद से गुरुवार की सुबह पुलिस ने एक संदिग्ध ट्रक को रुकवाया। शक होने पर ट्रक की तलाशी ली तो पुलिस के होश उड़ गए। ट्रक के अंदर 377 कार्टन विदेशी शराब रखी थी। शराब को बोरियों के बीच में छिपाकर रखा गया था। ट्रक पकड़ने के दौरान पुलिस को चकमा देकर चालक फरार हो गया।

गुप्त सूचना पर शराब के साथ महिला गिरफ्तार, जेल

बक्सर: थाना क्षेत्र के चनवथ गांव से 180 एमएल की 432 पीस तथा 9 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ सुगंती देवी पति योगेन्द्र ङ्क्षसह उर्फ योगी ङ्क्षसह को नावानगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना प्राप्त हुई कि सुगंती देवी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर शराब की बिक्री कर रही है। सूचना के दौरान यह भी पता चला कि चनवथ गांव में शराब की खेप भी उतारी जा रही है। इसके बाद थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर महिला के घर से 180 एमएल की 432 बोतल समेत बोरी में रखी गई नौ पेटी शराब बरामद की गई। इस कार्रवाई में एएसआइ श्रीराम राय, गौतम हरिजन, संतोष कुमार की भूमिका सराहनीय रही।

शराब का ड्रम बरामद

चनवथ गांव के खेत से लगभग एक हजार लीटर महुआ निर्मित शराब का एक ड्रम में बरामद किया गया। जिसे मौके पर ही बहा कर नष्ट कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने कहा की गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए महुआ निर्मित शराब खेत से बरामद हुआ। जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। वहीं, शराब बनाने के लिए फुलाया गया महुआ नष्ट कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने कहा कि शराब के साथ गिरफ्तार महिला को जेल भेज दिया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.