Move to Jagran APP

प्रेम में पागल नाबालिग ने गोपालगंज में कर दी ऐसी हरकत कि सन्‍न रह गए लोग, छात्रा का हुआ यह हाल

गोपालगंज में रविवार को ऐसी घटना हुई जिसने समाज को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। कम उम्र के लड़के जिस तरह प्रेम के चक्‍कर में पड़ रहे हैं वह चिंता करने वाली घटना है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 11:19 AM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 03:00 PM (IST)
प्रेम में पागल नाबालिग ने गोपालगंज में कर दी ऐसी हरकत कि सन्‍न रह गए लोग, छात्रा का हुआ यह हाल
गोपालगंज में छात्रा पर चाकू से हमला। सांकेतिक तस्‍वीर

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। मांझा थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में रविवार को मकतब से पढ़ाई कर लौट रही एक छात्रा पर एक युवक ने सरेआम चाकू से हमला कर दिया। इस दौरान लड़की जान बचाने की गुहार लगाती रही। लेकिन युवक उसपर ताबड़ताेड़ वार करता रहा। घटना के बाद जख्मी हालत में छात्रा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद गोरखपुर रेफर कर दिया गया। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग बात कही जा रही है। आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह नाबालिग बताया जा रहा है। इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने सुरवानिया गांव के लोगों ने जमकर बवाल किया। आरोपित के घर तोड़फोड़ की। सामान को आग के हवाले कर दिया। उसके घर के लोग फरार हैं। 

loksabha election banner

हैरान करने वाला है घटना का वीडियो

बताया जाता है कि प्रतापुपर गांव निवासी किशोरी गांव में ही एक मकतब में पढ़ाई करने के लिए गई थी। पढ़ाई करने के बाद वह अपने सहेलियों से घर लौट रही थी। इसी बीच रास्ते में स्थित पंचायत भवन के पास पूर्व से खड़े एक युवक ने छात्रा को घेर लिया। उसपर चाकू से कई वार कर दिए। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि युवक पहले से तीन-चार लड़कों के साथ खड़ा है। कुछ देर में किशोरी अपनी दो सहेलियों के साथ वहां पहुंचती है। उसे देखते ही युवक उसे पकड़ लेता है और उसपर हमला कर देता है। उसके साथ की लड़कियां वहां से भाग जाती हैं। कुछ लोग बचाने का प्रयास करते हैं लेकिन आरोपित युवक फिर आकर छात्रा पर हमला कर देता है। इसके बाद लड़की बेहोश हो जाती है।आसपास के लेागों की सहायता से छात्रा को सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। वहां  से हालत नाजुक देखकर गोरखपुर रेफर कर दिया दिया।  

घटना के पीछे की कहानी भी हैरान करने वाली है। बताया जाता है कि प्रतापपुर का एक सिरफिरा युवक विद्यालय की दीवार फांदकर अंदर घुस गया। छात्रा की एक सहेली से इश्‍क-मोहब्‍बत की बातें करने लगा। छात्रा ने उसे वहां भगा और हेडमास्‍टर को सूचना दी। हेडमास्‍टर राकेश कुमार वर्मा ने उस युवक को पकड़कर छात्रा से माफी मंगवाई। इसी बात को लेकर वह गुस्‍से में था। 

विद्यालय परिसर में भी लोगों ने किया हंगामा

इस घटना के दूसरे दिन लोगों ने विद्यालय परिसर में पहुंचकर जमकर हंगामा किया । लोग शिक्षकों के साथ भी अभद्र व्यवहार कर रहे थे । हालांकि इस पूरे मामले में शिक्षकों की भूमिका काफी अच्छी रही है । इसके बाद प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी उषा कुमारी , थानाध्यक्ष विशाल आनन्द व गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति विद्यालय में पहुंचे व आक्रोशित लोगों को शांत कराया । शिक्षकों ने भी मजबूती के साथ अपना पक्ष रखा व कहा कि सिरफिरे युवक को एक दिन पूर्व ही दंडित किया गया था । वो इस निर्मम घटना को अंजाम देगा ये किसी ने अंदाजा नही लगाया था । पुलिस ने छुट्टी के समय गश्ती का आश्वाशन दिया ।

दहशत के साये में छात्र नहीं पहुंचे स्कूल

सोमवार को विद्यालय में छात्रों की उपस्थित नहीं रही । करीब 500 छात्रों वाले स्कूल में महज 20 छात्र पहुंचे थे । हंगामा के बाद विद्यालय में छुट्टी कर दिया गया । आसपास के लोगों में भी दहशत व्याप्त है । लोग डर के साये में छात्राओं को विद्यालय में भेजने से परहेज कर रहे हैं । विद्यालय के शिक्षक भी मायूस हैं । उन्होंने कहा कि अब घर घर जाकर अभिभावकों से मुलाकात कर उन्हें समझाया जाएगा ताकि बच्चे स्कूल में पहुंच सकें ।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ प्रतापपुर

इस घटना के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए प्रतापपुर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है । चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है । आरोपी युवक के घर के पास भी दर्जनों पुलिस बल लगाए गए हैं ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.