दानापुर (पटना), संवाद सहयोगी। बिहार में शराब के अवैध धंधे के खिलाफ शिकंजा कसने पर दूसरे मादक पदार्थों की तस्‍करी बढ़ गई है। पटना जिले में दानापुर थाने की पुलिस ने थाना क्षेत्र के रंजन पथ इलाके से 167 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों की पहचान भोजपुर के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर निवासी मुकेश कुमार सिंह और रानीतालाब थाना के बन्दा निवासी सुरेंद्र शर्मा उर्फ पिंकू सिंह के रूप में हुई। तस्करों के पास से ब्राउन शुगर के साथ दो बाइक व मोबाइल भी जब्त किया गया है।

पुलिस को पहले ही मिल गई थी सूचना

पुलिस को सूचना मिली की रविवार की सुबह छह बजे गोलारोड से रंजनपथ होते हुए दो बाइक से दो लोग जाने वाले हैं जिनके पास ब्राउन शुगर है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। भोजपुर के अजिमाबाद थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर निवासी मुकेश कुमार सिंह के पास से तीन पैकेट और रानी तालाब थाना के बंदा निवासी सुरेंद्र शर्मा उर्फ पिंकू सिंह के पास से दो पैकेट ब्राउन शुगर बरामद किया गया। इसका कुल वजन 167 ग्राम था। पुलिस उनके गैंग के अन्‍य सदस्‍यों के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश में जुटी हुई है।

सोनपुर में पुलिस ने देसी शराब की चार भट्ठ‍ियों को किया ध्वस्त

इधर, सारण जिले के सोनपुर में शराब कारोबारियों के विरुद्ध लगातार चल रही पुलिस कार्रवाई के बीच चार हजार लीटर अर्ध निर्मित देशी शराब नष्ट कर दी गई। सोनपुर थाना क्षेत्र के परमानंदपुर तथा शिकारपुर में रविवार को पुलिस ने व्यापक अभियान चलाया। इस दौरान चार भट्ठ‍ियों को ध्वस्त करते हुए लगभग चार हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट कर दिया। इस दौरान धंधेबाज मौके से भागने में कामयाब रहे। थानाध्यक्ष अकील अहमद ने बताया कि यहां शराब कारोबार करने वाले की पहचान में पुलिस लगी हुई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021