पटना । अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में मुंबई पहुंची पटना पुलिस की जांच की सुई अब सुशांत की मौत से छह दिन पीछे के घटनाक्रम पर घूम गई है। पटना पुलिस की पूछताछ में ऐसी कई बातें सामने आई हैं जिसके बाद अब सुशांत की पूर्व सेक्रेटरी दिशा सालियान की मौत से जुड़ी जानकारी हासिल करना जरूरी हो गया है। दिशा ने आठ जून को मलाड के जनकल्याण नगर में 14वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली थी।

पटना में पिता द्वारा दर्ज मामले में भी बताया गया है कि उसी दिन रिया चक्रवर्ती सुशांत के घर से सारा सामान लेकर चली गई थी और सुशांत का नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसके बाद दिशा की खबरें न्यूज में आने के बाद सुशांत ने रिया से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन नंबर ब्लॉक होने की वजह से बात नही हो पाई। सुशांत तब काफी डरे हुए थे। इसके बाद 14 जून को सुशांत ने आत्महत्या कर ली। पुलिस नौ जून से 14 जून के बीच सुशांत और रिया की हर गतिविधि के बारे में जानकारी जुटा रही है। साथ ही दिशा के आत्महत्या मामले की भी जांच में जुट गई है।

: सुशांत के दोस्त के बयान में छिपे कई राज :

पुलिस सूत्रों की मानें तो सुशांत के दोस्त, जिसे पटना पुलिस मुख्य गवाह बना सकती है, ने कई अहम बातें पुलिस को बताई हैं। अब पटना पुलिस उस सोसायटी तक जाएगी जहां दिशा ने कूदकर जान दी थी। दिशा के करीबियों से लेकर, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, मोबाइल डाटा और घटना के समय वहां कौन-कौन मौजूद था, फ्लैट में क्या हुआ था, इन सबकी जानकारी जुटाने के साथ ही पुलिस दिशा की मां का भी बयान ले सकती है। दिशा की मौत के समय जो लोग मौजूद थे उनसे पूछताछ कर सकती है। साथ ही मुंबई पुलिस से केस की कॉपी मांग सकती है।

: पटना पुलिस कर सकती है बड़ी कार्रवाई :

पटना पुलिस यह जानकारी भी जुटा रही है कि दिशा की खुदकुशी के केस में रिया चक्रवर्ती सुशांत को क्यों फंसाना चाहती थी? हालांकि मुंबई पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक दिशा की खुदकुशी मामले में दिशा के परिवारवालों ने किसी पर शक नहीं जताया है। सुशांत को दिशा की मौत में फंसाए जाने का डर क्यों था, पटना पुलिस ने इस बिदु पर भी जांच शुरू कर दी है।

सुशांत के घरवालों का आरोप है कि रिया के पास मौजूद कागजात में सुशांत के इलाज के पेपर भी थे। इनके दम पर रिया धमकी दे रही थी कि वह कागजात मीडिया में देकर उसे मानसिक रूप से बीमार करार करवा देगी। पटना पुलिस की जांच में ऐसे कई साक्ष्य हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर पटना पुलिस जल्द ही बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस