पटना, जेएनएन। राजधानी के चार क्षेत्रों में एक-एक समेत गुरुवार को जिले में 16 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें से शास्त्रीनगर, रूपसपुर, कुम्हरार का एक-एक व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा धनरुआ के दस, बिक्रम और मलेशिया के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं पटना के बाढ़ स्थित चुरिप करवा निवासी 40 वर्षीय संजू साव और अथमलगोला के रामपुर बलवा निवासी 50 वर्षीय विनोद कुमार पासवान को स्वस्थ्य होने के बाद गुरुवार को एनएमसीएच से डिस्चार्ज कर दिया गया। अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि इन दोनों कोरोना योद्धाओं को घर में रहने के दौरान भी सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है। जिले में कोरोना के कुल मामले 232 हो गए हैं।

इसके साथ ही पटना जिले के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संक्रमितों की संख्या 88 हो गई है। वहीं 141 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि 20 मई को दिल्ली से फ्लाइट से आए मलेशिया के एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि शास्त्री नगर निवासी 44 वर्षीय पुरुष की हार्ट सर्जरी करानी थी।

तेज बुखार से पीड़ित बैंककर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव

एनएमसीएच में भर्ती रूपसपुर निवासी 38 वर्षीय बिहिया स्थित एक राष्ट्रीय बैंक में डिप्टी मैनेजर हैं। तेज बुखार पर वह पहले एम्स फिर आइजीआइएमएस गए थे। दोनों ने एनएमसीएच भेजा। छोटी पहाड़ी निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति नशा मुक्ति इकाई में लिपिक है। इकाई के कोरोना वार्ड बनने पर वह इसमें काम कर रहा था। इधर, कुम्हरार के धनुकी मोड़ निवासी 48 वर्षीय 24 मई को सूरत से दानापुर आया था। धनरुआ क्वारंटाइन सेंटर में एक ने दस को कर दिया पॉजिटिवधनरुआ प्रखंड क्वारंटाइन में 15 मई को केरल के कोयंबटूर से आया युवक 19 मई को पॉजिटिव पाया गया था। उसे एनएमसीएच भेजने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में उसके साथ कमरे में रह रहे 19 अन्य लोगों की जांच कराई गई। इनमें से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये लोग हरियाणा, तमिलनाडु, राजस्थान, उत्तर प्रदेश व दिल्ली से आकर क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे।

आठ संक्रमित बच्चे एनएमसीएच में भर्ती

एनएमसीएच के शिशु रोग विभाग में कोरोना संक्रमित आठ बच्चे भर्ती हैं। विभागाध्यक्ष डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि आलमगंज के चैलीटांड़ निवासी एक वर्षीय कोरोना आशंकित बच्ची को भी निकू में भर्ती किया है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस