Move to Jagran APP

राजेंद्रनगर में अतिक्रमण अभियान के दौरान जवानों का उत्पात, युवक को किया अधमरा

राजेंद्रनगर में अतिक्रमण हटाओ मेगा अभियान के दौरान पुलिस जवानों ने जमकर उत्पात मचाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 01:34 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 06:52 AM (IST)
राजेंद्रनगर में अतिक्रमण अभियान के दौरान जवानों का उत्पात, युवक को किया अधमरा
राजेंद्रनगर में अतिक्रमण अभियान के दौरान जवानों का उत्पात, युवक को किया अधमरा

पटना । राजेंद्रनगर में अतिक्रमण हटाओ मेगा अभियान के दौरान पुलिस जवानों ने जमकर उत्पात मचाया। वैशाली गोलंबर के समीप लिट्टी-चोखा का ठेला लगाने वाले वृद्ध दंपती की बेरहमी से पिटाई कर दी। जब उनके बेटे बचाने आए तो उन्हें भी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। जवानों की हरकत पर स्थानीय लोग उग्र हो गए, तब वे बस में सवार होकर भाग निकले। पुलिस की पिटाई से घायल सन्नी कुमार पीएमसीएच (पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) में भर्ती है, उसे 22 टांके लगे हैं। घटना की जानकारी मिलने पर सेंट्रल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने टाउन डीएसपी सुरेश कुमार को जांच के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

सामान समेट रहे थे उमेश और ऊषा

वैशाली गोलंबर के नजदीक शौचालय के पास उमेश पोद्दार (62) और उनकी पत्नी ऊषा पोद्दार (60) लिट्टी-चोखा का ठेला लगाकर भरण-पोषण करते थे। रविवार की दोपहर पटना नगर निगम की टास्क फोर्स ने वहां पहुंचकर ठेला हटाने को कहा। वृद्धि दंपती सामान समेटने में लग गए। कुछ मिनटों बाद पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर, दारोगा और भारी संख्या में लाठी पुलिस पहुंच गई। बकझक होने पर लाठी बल ने उमेश का कॉलर पकड़ लिया और पीटने लगे। पति को छुड़ाने आई ऊषा के बाल पकड़कर जमीन पर गिरा दिया और उनपर भी दो लाठी बरसा दी।

मां-बाप की पिटाई का विरोध

इतने में दंपती के बेटे सन्नी और दीपक पहुंचे। उन्होंने माता-पिता की पिटाई करने का विरोध किया। सन्नी ने कहा कि हम दुकान हटा रहे हैं, आप ऐसा नहीं कर सकते। इतने में कुछ जवान भड़क उठे। उन्होंने सन्नी को जमीन पर गिरा दिया और ताबड़तोड़ लाठियां बरसाने लगे। पिटाई से घायल सन्नी जब बेहोश हो गया तो जवान उसके भाई दीपक को मारने लगे। दीपक की नाक और मुंह से खून निकलने लगा।

तोड़ दिया प्रत्यक्षदर्शी का मोबाइल

मौके पर मौजूद लोग मोबाइल से पुलिस की पिटाई का वीडियो बनाने लगे तो एक जवान प्रत्यक्षदर्शी से उलझ गया। उसने गाली-गलौज करते हुए उसका मोबाइल छीन लिया और जमीन पर पटककर पांव से कुचल दिया। इसके बाद लोग जवानों को घेरने के लिए गोलबंद हुए तो दारोगा ने हस्तक्षेप कर उन्हें बस से भेज दिया।

पैर की हड्डी भी टूटी

अस्पताल सूत्रों की मानें तो सन्नी को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां उसके सिर में 22 टांके लगे हैं। उसके दाहिने पैर की हड्डी टूट गई है। सीने और पेट में भी काफी चोटें आई हैं। देर शाम तक उसे होश नहीं आया था। डॉक्टरों ने उसकी हालत चिंताजनक बताई है। ऊषा और दीपक के सिर में काफी चोटें आई हैं। उन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.