Move to Jagran APP

बंगाल के उद्योगपति तेजपाल के अपहरण का तार बिहार से जुड़ा, पटना-भोजपुर में हुई गिरफ्तारी

पश्चिम बंगाल के आसनसोल के युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह के अपहरण का तार बिहार से जुड़ा है। पटना व भोजपुर जिलाें में पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी टीम की छापेमारी से यह सुराग मिला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 03:51 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 04:37 PM (IST)
बंगाल के उद्योगपति तेजपाल के अपहरण का तार बिहार से जुड़ा, पटना-भोजपुर में हुई गिरफ्तारी
बंगाल के उद्योगपति तेजपाल के अपहरण का तार बिहार से जुड़ा, पटना-भोजपुर में हुई गिरफ्तारी

आरा [जेएनएन]। पश्चिम बंगाल के आसनसोल के युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह के अपहरण का तार बिहार से जुड़ा है। पटना व भोजपुर जिलाें में पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी टीम छापेमारी कर रही है। इसमें सीआईडी की टीम ने पटना एसटीएफ व जिला टीम के सहयोग से पटना समेत भोजपुर जिला में रविवार को जबर्दस्‍त छापेमारी की। इस दौरान भोजपुर के कोईलवर थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव में छापेमारी कर अभिषेक चौधरी को धर दबोचा।

loksabha election banner

पकड़े गए चौधरी से गहन पूछताछ के दौरान उद्योगपति अपहरण कांड के रहस्‍य से पर्दा हटा। इसमें पटना-भोजपुर के अलावा अन्य जिलों के अपराधियों के नाम सामने आए हैं। सूत्रों की मानें तो अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्‍त हुए उद्याेगपति तेजपाल सिंह को पटना के एक अपार्टमेंट में लगभग एक माह तक रखा गया था। बाद में फिरौती की रकम चुकाने के बाद उन्‍हें अपहर्ताओं ने छोड़ा था।

पुलिस ने पटना से भी एक महिला को हिरासत में लिया है। उसके पति की संलिप्तता की बात सामने आ रही है।मालूम हो कि 17 अप्रैल को अपराधियों ने पश्चिम बंगाल-झारखंड की सीमा के निकट सालानपुर के नकड़ाजोडिय़ा से युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह का अपहरण कर लिया था। अपराधी उद्योगपति के वाहन को झारखंड के धनबाद जिले के मुगमा में छोड़कर भाग निकले थे।

बताया जाता है कि तेजपाल सिंह के अपहरण के बाद उनके परिजनों से फिरौती भी मांगी गई थी। उस समय पश्चिम बंगाल पुलिस ने उद्योगपति तेजपाल की बरामदगी के लिए झारखंड पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही थी। लेकिन, उन्हें सफलता नहीं मिली थी।.करीब एक महीने बाद फिरौती की मोटी रकम वसूलने के बाद अपराधियों ने उद्योग‍पति तेजपाल को रिहा किया था। इसके बाद सूचना के आधार पर रविवार को भोजपुर से पश्चिम बंगाल की सीआईडी टीम ने अभिषेक चौधरी को गिरफ्तार किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.