Move to Jagran APP

वरीय पदाधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर छोड़ा गया होटल मालिक

हत्या का प्रयास और आ‌र्म्स एक्ट के आरोपित होटल आरडी इन के मालिक प्रमोद कुमार को थाने से छोड़ने का मामला गरमाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:00 AM (IST)
वरीय पदाधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर छोड़ा गया होटल मालिक
वरीय पदाधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर छोड़ा गया होटल मालिक

पटना। हत्या का प्रयास और आ‌र्म्स एक्ट के आरोपित होटल आरडी इन के मालिक प्रमोद कुमार को हिरासत में लेकर पाटलिपुत्र थाने से रिहा किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। उम्मीद है कि सोमवार को थानाध्यक्ष टीएन तिवारी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। प्रमोद की गिरफ्तारी नहीं करने के पीछे का राज भी पुलिस मुख्यालय जल्द उजागर करेगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 13 फरवरी को ही डीएसपी (विधि-व्यवस्था) डॉ. राकेश कुमार ने थानाध्यक्ष की भूमिका और थाना पुलिस की कार्यशैली के बाबत एसएसपी गरिमा मलिक को रिपोर्ट भेजी थी। सूत्र के मुताबिक, इस रिपोर्ट में उन्होंने साफ लिखा है कि प्रमोद ने थाने के बाहर पुलिस पदाधिकारियों के सामने फायरिंग की थी। उसका आचरण खराब रहा है। मोहल्ले के लोगों ने थाने में आकर शिकायत की थी। आरोपित प्रमोद को हिरासत में लिए जाने के बाद वरीय पदाधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई थी और उनसे अनुमति लेने के उपरांत थानाध्यक्ष को उसे गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया था। लेकिन, थानाध्यक्ष ने वरीय पदाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करते हुए थाने से प्रमोद और उसके तीन निजी सुरक्षाकर्मियों को छोड़ दिया। जिले के वरीय अधिकारियों ने बताया कि प्रमोद की गिरफ्तारी तय है। वह मोबाइल बंद कर फरार चल रहा है। उसकी कॉल रिकॉर्ड भी खंगाली जा रही है। तकनीकी अनुसंधान से थाना और होटल मालिक के बीच के गहरे संबंध के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

क्या है मामला :

12 फरवरी की शाम पाटलिपुत्र थाने से सटे गोसाई टोला मोहल्ले में मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों पर आरडी इन होटल के मालिक प्रमोद और उसके सुरक्षाकर्मियों ने जानलेवा हमला कर दिया था। इस दौरान उन्होंने दो लोगों की जमकर पिटाई कर दी थी, जिसमें से एक का सिर फट गया था। इसके अलावा घटनास्थल से लेकर थाने तक कई राउंड फायरिंग की गई थी। मामले में प्रमोद सहित उसके चार अंगरक्षकों को हिरासत में लिया गया था। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने आरडी कॉम्प्लेक्स में खड़े वाहनों और होटल व रेस्टोरेंट को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज हुई थी। अगले दिन थाना पुलिस ने प्रमोद को मुक्त कर उसके बॉडीगार्ड उमेश को जेल भेज दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.