Move to Jagran APP

पटना पहुंचा बावरिया गिरोह, हरिद्वार पुलिस ने किया अलर्ट

ठंड की आहट आते ही बावरिया गिरोह की दस्तक भी सुनाई देने लगती है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 11:00 AM (IST)
पटना पहुंचा बावरिया गिरोह, हरिद्वार पुलिस ने किया अलर्ट
पटना पहुंचा बावरिया गिरोह, हरिद्वार पुलिस ने किया अलर्ट

पटना। ठंड की आहट आते ही बावरिया गिरोह की दस्तक भी सुनाई देने लगती है। कपड़े की फेरी और बर्तन बेचने के नाम पर घरों की रेकी कर डाका डालने वाला खतरनाक बावरिया गिरोह पटना पहुंच गया है। इसकी इनपुट हरिद्वार पुलिस ने पटना पुलिस को दी है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि हाल के दिनों में हरिद्वार पुलिस से इनपुट मिलने के बाद सभी थानेदारों को अलर्ट कर दिया गया है।

loksabha election banner

पिछले 15 दिनों में हरिद्वार में बावरिया गिरोह ने डकैती की तीन घटनाओं को अंजाम दिया है। वहां की पुलिस को अब सूचना मिल रही है कि यह गिरोह बिहार में शरण लिया है। पटना में भी इनके पहुंचने के संकेत मिले हैं। रविवार को हरिद्वार के एसएसपी पटना एसएसपी से संपर्क किए हैं। एसएसपी ने जिले के सभी थानेदारों को विशेष निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में गश्ती बढ़ाएं। रात में संदिग्ध दिखने पर पूछताछ करें और गिरोह में दिखने वालों पर नजर रखें। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि संदिग्ध दिखने पर नजदीकी थाना पुलिस को खबर करें। सूत्रों की मानें तो यह गिरोह वेश बदलकर रेकी करता है। घटना के पहले कई बार घर की रेकी करते हैं। आप के पास अचानक अगर कोई फेरी वाला, गुब्बारे वाले या फिर कोई अंजान व्यक्ति नजर आए जो सावधान हो जाए। बावरिया अक्सर सुनसान एरिया में रोड किनारे टेंट या कैंप लगाकर रहते हैं।

कौन है बावरिया गिरोह

बावरिया दरअसल राजस्थान के भरतपुर जिले के आसपास रहने वाले लोगों की एक जाति है। बावरिया गिरोह के सदस्य इसी जाति से होते हैं। इनके पास अपनी कोई संपत्ति नहीं होती है। सिर्फ खाने पीने और अपने शौक पूरे करने के लिए वारदात को अंजाम देते हैं। इनके गिरोह का आतंक यूपी, छत्तीसगढ़, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में रहा है। गिरोह लगातार घटना को अंजाम देने के बाद ठिकाना बदल देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.