पटना [जेएनएन]। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश हिल गया है। इसकी बिहार में भी चहुंओर निंदा हो रही है। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले की निंदा करते हुए शहीद जवानों के प्रति संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं। शुक्रवार को भी यह गुस्‍सा लोगों में देखने को  मिला। शुक्रवार को एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया तथा कहा कि सरकार इसका उचित जवाब देगी। वहीं बिहार के राज्‍यपाल ने राजभवन में आयोजित होनेवाले मिलन समारोह को कैंसिल कर दिया है। 



राज्‍यपाल व सीएम ने जताया दुख

पुलवामा हमले पर बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन व सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया है। राज्‍यपाल लालजी टंडन ने कहा कि जवानों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। उन्‍होंने कहा कि देश की एकता व अखंडता को चुनौती देनेवाली ताकतों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं हाेंगे।  उन्‍होंने हमले की घोर निंदा करते हुए घायल जवानों के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना की। इतना ही नहीं, शुक्रवार को राजभवन में मंत्रियों, विधायकों व पार्षदों के लिए होनेवाले मिलन समारोह को भी राज्‍यपाल के कैंसिल कर दिया। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वीर जवानों की शहादत को याद रखा जाएगा। घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना बेहद दुखद है। प्रार्थना करता हूं कि ईश्‍वर पीडि़त परिवारों को दुख सहने की शक्ति दे। उन्‍होंने शुक्रवार को फिर कहा कि इस हमले से पूरा देश दुखी है और सरकार इसका उचित जवाब देगी।  


रामविलास ने आतंकी हमले पर जताया दुख
इस बाबत केंद्रीय मंत्री व लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने ट्वीट कर आतंकी हमले पर दुख जताया। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा कि जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हमला कायरतापूर्ण है, निन्दनीय है। देश की रक्षा करते हुए शहीद जवानों को कोटि-कोटि नमन है एवं उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। 


तेजस्वी यादव ने की निंदा
उधर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी आतंकी हमले पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस घटना से वे काफी सदमे में हैं। आतंकी कार्रवाई निंदनीय है। सरकार से आग्रह है कि आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। हमलोग जवानों व सरकार के साथ आतंकियों के खिलाफ होनेवाली में कार्रवाई में खड़े हैं। 

मंत्रियों ने की निंदा, राजद नेता बोले दुखद
इधर मंत्री विनोद सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। मंत्री खर्शीद अहमद ने भी घटना को दुखद बताया। कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम होगी। मंत्री राणा रंधीर सिंह, मंत्री संतोष निराला ने भी पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा की। दूसरी ओर राजद के वरीय नेता अब्‍दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि बेशक यह घटना काफी दुखद है। शहीदों को शत-शत नमन है। सरकार को ठोस एक्‍शन लेने की जरूरत है।   

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस