PreviousNext

नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से 65 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त

Publish Date:Sat, 13 Jan 2018 07:22 PM (IST) | Updated Date:Sat, 13 Jan 2018 11:23 PM (IST)
नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से 65 लाख की विदेशी सिगरेट जब्तनॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से 65 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त
पाटलिपुत्र जंक्शन पर खड़ी नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से 65 लाख रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट जब्त की है। ट्रेन में सिगरेट बुक करने वाले शख्स के साथ इसके रिसीवर की शिनाख्त कर ली गई है।

पटना [राज्य ब्यूरो]। खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) पटना की टीम ने शनिवार को तड़के पाटलिपुत्र जंक्शन पर खड़ी नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से 65 लाख रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट जब्त की है। इस मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

डीआरआइ की टीम ने गुवाहाटी से आनंद विहार रेलवे स्टेशन के लिए ट्रेन की एसएलआर बोगी में सिगरेट बुक करने वाले शख्स के साथ इसके रिसीवर की शिनाख्त कर ली है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए गुवाहाटी और दिल्ली के आनंद विहार में छापेमारी शुरू कर दी गई है। बरामद सिगरेट का बाजार मू्ल्य 65 लाख रुपये बताया जा रहा है।

डीआरआइ सूत्रों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गुवाहाटी से दिल्ली के आनंद विहार जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-12505) के एसएलआर कोच में 'मेड इन कोरिया' सिगरेट दिल्ली भेजी जा रही है। डीआरआइ की टीम ने तत्काल छापेमारी कर कार्टन में पैक विदेशी सिगरेट की सवा तीन लाख स्टिक बरामद कर ली।

सूत्रों ने बताया कि यह सिगरेट म्यांमार के रास्ते तस्करी कर गुवाहाटी लाई गई थी। इसे नॉर्थ-ईस्ट ट्रेन की एसएलआर बोगी में बुक कर दिल्ली भेजा जा रहा था।

डीआरआइ के सूत्रों ने बताया कि गुवाहाटी से विदेशी सिगरेट की यह खेप किसी रामकुमार गुप्ता नामक व्यक्ति ने बुक की थी। जबकि आनंद विहार स्टेशन पर इसका रिसीवर भी रामकुमार नामक व्यक्ति बताया जाता है।  दोनों की गिरफ्तारी के लिए गुवाहाटी व दिल्ली में छापेमारी शुरू कर दी गई है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:seizes foreign cigarette worth of 65 lakhs from North East Express(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पथ निर्माण विभाग में बहाल होंगे 200 इंजीनियर, मिलेंगे प्रति माह 55,000 रुपयेअपराधियों ने फिल्‍मी स्‍टाइल में लूट की घटना को दिया अंजाम